मंदिर की दीवार फांदकर ले गए दानपात्र:

सोनागिर तीर्थ क्षेत्र में लाखों की चोरी, 2 गार्ड जख्मी, मामले की जांच में जुटी पुलिस …

पुलिस की नदारता के चलते जिले में विगत कई माह से छोटी मोटी चोरियों को अंजाम देने वाले अज्ञात चोरों ने पुलिस की विफलता के चलते दिगंबर जैन सिद्ध तीर्थ क्षेत्र सोनागिर में भगवान चंद्रप्रभु के मंदिर पर रात्रि मे ढाई से 4 बजे के बीच कुछ कुछ अज्ञात बदमाशों ने बाउंड्री से मंदिर में प्रवेश कर दानपेटी में रखे पैसे और कुछ अन्य समान चोरी कर ले गए। वहीं मंदिर प्रांगण में मौजूद गार्डो के साथ बदमाशो ने मारपीट की है। जिसकारण गार्ड घायल हुए है। शानिववर सुबह घटना की जानकारी मिलते ही एडीजी राजेश चावला मोके पर पहुंचे। वहीं, दतिया एसपी अमन सिंह राठौड़ ने मामले में जल्द खुलासा करने की बात कही है।

पुलिस के मुताबिक बदमाशों की कुल संख्या सात से आठ रही होगी जो मंदिर के पीछे बनी बाउंड्री से आए और वारदात को अंजाम दिया। साथी मंदिर प्रांगण में होमगार्ड सैनिक और मंदिर की ओर से प्राइवेट गार्ड खड़े हुए थे। जिन्होंने देख बदमाशों ने उन पर हमला बोल दिया बदमाशों के द्वारा की गई मारपीट में दोनों गार्ड बुरी तरह जख्मी हुए हैं। जिन्हें जिला अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया गया है। साथी चोर पकड़े जाने के डर से सीसीटीवी कैमरे का सीडीआर अपने साथ ले गए।

डेढ़ से दो लाख रुपए का सामना चोरी

सिद्ध तीर्थ सोनागिर के व्यवस्थापक सन्दीप जैन ने बताया कि चोरो ने मंदिर की दानपेटीयो को तोड़ कर उसमे रखे केश और भगवान के मुकुट आदि चोरी कर ले गए। साथ उन्होंने समान की कुल अनुमानित कीमत डेढ से दो लाख रुपए बताई है।

जिले में अगर वारदात होती है तो पुलिस उन्हें जल्द ट्रेस भी कर लेती है। बीते दिनो डॉक्टर के साथ जो लूट हुई थी। पुलिस ने उसे 48 घंटे के अंदर मामले का खुलासा कर दिया था। वही आज सोनागिर मंदिर प्रांगण से भगवान चंद्रप्रभु के मंदिर से जो चोरी की वारदात घटित हुई है। अमन सिंह राठौड़ एसपी का कहना है कि उसके लिए स्पेशल टीम बनाई जा चुकी है जिन्हें जल्द ट्रेस कर गिरफ्तार कर लिया जाएगा। वही घटना में जो गार्ड घायल हुए हैं। उन्हें बेहतर उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *