ग्वालियर में रात्रि गश्त पर निकले आइपीएस के गनमैन काे मेडिकल छात्राें ने पीटा ..!

ग्वालियर में रात्रि गश्त पर निकले आइपीएस के गनमैन काे मेडिकल छात्राें ने पीटा, कार की चाबी और माेबाइल छीन लिया ….

आइपीएस ऋषिकेश मीणा के साथ अभद्रता कर मेडिकल छात्राें ने गनमैन काे पीटा। इसके बाद जब फोर्स आया तब छात्र हास्टल के अंदर घुस गए। पुलिस ने चिकित्सा छात्रों को अंदर घुसकर पकड़ा। जहां से शराब की बोतलें भी बरामद हुईं।

रात्रि गश्त में निकले आइपीएस अधिकारी के साथ गजराराजा मेडिकल कालेज के छात्रों ने रात करीब दो बजे अभद्रता की। उनका मोबाइल छीन लिया और गाड़ी की चाबी निकालकर ले गए। इतना ही नहीं उनके गनमैन के साथ मारपीट भी की। आइपीएस अधिकारी ने चिकित्सा छात्र को कार में सड़क पर शराबखोरी करते हुए पकड़ा था। इस पर छात्र ने अपने साथियों को बुलाकर यह हरकत की। रात में छात्रों ने उपद्रव किया, तड़के भारी संख्या में पुलिस फोर्स बुलवाया गया और हास्टल के अंदर पुलिस घुस गई। यहां एसएसपी अमित सांघी सहित अन्य पुलिस अफसर पहुंच गए। पुलिस ने हास्टल के हर एक कमरे की तलाशी ली। यहां से छात्र को पकड़ा गया, जिसने अपने साथियों को बुलाया था। उसके साथियों को भी पकड़ लिया गया। इन्हें हिरासत में लेकर थाने भिजवाया गया। यहां खबर लिखे जाने तक काफी फोर्स तैनात था। उधर इस हंगामे के बाद जूनियर डाक्टर एसाेसिएशन के अध्यक्ष भी एसएसपी से मिलने के लिए पहुंचे हैं।

मुरार नगर पुलिस अधीक्षक का पदभार संभाल रहे आइपीएस अधिकारी ऋषिकेश मीणा मंगलवार रात्रि गश्त पर निकले थे। रात करीब 2 बजे गश्त करते हुए थीम रोड पर मेडिकल चौराहे के पास पहुंचे। यहां कार के अंदर चिकित्सा छात्र विवेक कुमार शराब पी कर रहा था। जब उसे सड़क पर शराब पीते हुए रोका गया तो वह अभद्रता पर उतारू हो गया। इसके बाद वह भागते हुए हास्टल के गेट पर पहुंच गया और फोन करके अपने साथियों को बुला लिया। कुछ ही देर में हास्टल के अंदर से करीब 50 से अधिक चिकित्सा छात्रा आ गए। इन लोगों ने आइपीएस मीणा और उनके गनमैन को घेर लिया। आइपीएस के साथ अभद्रता की, उनका मोबाइल और गाड़ी की चाबी छीन ली, इतना ही नहीं गनमैन के साथ मारपीट भी कर दी और भाग गए। आइपीएस मीणा ने कंट्रोल रूम को सूचना दी।जब फोर्स आया तब छात्र हास्टल के अंदर घुस गए। इसके बाद चिकित्सा छात्रों को अंदर घुसकर पकड़ा। जहां से शराब की बोतलें भी बरामद हुई।

एसएसपी से मिलने पहुंचे डाक्टर: इस मामले में जब पुलिस ने आरोपिताें को पकड़ लिया तो अधीक्षक, डीन सहित अन्य डाक्टर एसएसपी अमित सांघी से मिलने पहुंच गए। इन्होंने मामला दर्ज न किए जानें की मांग की।

एसएसपी सहित भारी फोर्स पहुंचा: एसएसपी अमित सांघी के साथ, एएसपी राजेश दंडोतिया, अभिनव चौकसे, सीएसपी ऋषिकेश मीणा, रत्नेश तोमर, विजय भदौरिया, मुनीष राजौरिया सहित दस थाना प्रभारी और भारी संख्या में फोर्स पहुंचा। मेडिकल कालेज रोड पुलिस छावनी बन गई।

विवाद की शिकायत भोपाल तक: ग्वालियर में इस मामले की शिकायत भोपाल तक पहुंची है। पुलिस मुख्यालय से पुलिस अफसरों से बात की गई है। वहीं संचालनालय चिकित्सा शिक्षा से इस संबंध में मेडिकल कालेज के जिम्मेदारों से बात की गई है।

बढ़ सकता है विवाद: यह विवाद अभी और बढ़ सकता है। क्योंकि छात्रों पर एफआइआर दर्ज न करने की मांग डाक्टर कर रहे हैं। अगर एफआइआर होती है तो विवाद बढ़ सकता है।

झांसी रोड से वांटेड भी पकड़े गए: जब हास्टल में सर्चिंग चल रही थी तो झांसी रोड से एक मामले में वांटेड दो छात्र पकड़े गए। इनकी तलाश पुलिस को थी।

वर्जन-

सीनियर रेजिडेंट्स गाड़ी से जा रहा था। ऐसा कहना है वह शराब पिया था। उसे रोका तो वह नहीं रुका। वह अंडर ग्रेजुएट हास्टल में घुस गया तो सीएसपी भी यहां चले गए। यहां विवाद की स्थिति बनी। यहां चीफ वार्डन भी पहुंचे, मामले को निपटाने की कोशिश की, लेकिन मामला नहीं सुलझा। इसके बाद विवाद बढ़ गया और पुलिस ने छात्रों को पकड़ लिया। हम लोग इस मामले में पुलिस अधिकारियाें से बात कर रहे हैं।

डा. आरकेएस धाकड़, अधीक्षक जेएएच

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *