ग्वालियर में सड़क पॉलिटिक्स .. ?

सिंधिया समर्थक ने दिया 15 दिन का अल्टीमेटम, महापौर बोलीं-आज के युग की महिला हूं, दबाव में नहीं आऊंगी …

पिंटो पार्क से लेकर टंकी तिराहा तक की जर्जर उखड़ी सड़क जिसको लेकर राजनीति शुरू हो गई है…

ग्वालियर की जर्जर और खस्ताहाल सड़कों को लेकर अब राजनीति शुरू हो गई है। सड़कों की बुरी हालत पर सिंधिया समर्थक पूर्व विधायक मुन्नालाल गोयल ने महापौर ग्वालियर को 15 दिन का अल्टीमेटम दिया है। 15 दिन बाद उनके कार्यालय के बाहर धरना प्रदर्शन करने की बात कही है। जवाब में महापौर डॉ. शोभा सिकरवार ने कहा है कि एक महिला को यह दबाने का प्रयास कर रहे हैं। मैं आज के युग की महिला हूं दबूंगी नहीं। यह धरने पर बैठेंगे तो मैं भी धरना पर बैठूंगी। केन्द्र से लेकर राज्य तक भाजपा की सरकार है। नगर निगम परिषद भी इनकी है। मुझे सिर्फ दो महीने हुए हैं। यह दो महीने में सड़क खराब हुई हैं। उन्होंने यह भी कहा कि भाजपा दोगुले पन की राजनीति करती है। इधर कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता आरपी सिंह ने सिंधिया समर्थक मुन्ना को बादाम खाने की नसीहत दी है। उनका कहना है कि उनके समय में ही यह सड़कें बनी और खराब हुईं। भूल गए होंगे तो बादाम खाया करें।

ग्वालियर विकास प्राधिकरण के सामने सड़क का यह हाल है
ग्वालियर विकास प्राधिकरण के सामने सड़क का यह हाल है

सिंधिया समर्थक मुन्ना गोयल बोले नहीं सुधरी सड़कें तो दूंगा धरना
शहर की खस्ताहाल सड़कों के संधारण को लेकर लगातार आ रही लोगों की नाराजगी के बाद कांग्रेस और भाजपा के नेताओं ने भी नाराजगी जाहिर की है। नगर निगम की कार्यपद्धति से नाराज कांग्रेस नेताओं के ज्ञापन के बाद सिंधिा समर्थक व बीज विकास निगम के अध्यक्ष मुन्नालाल गोयल ने सड़कें सुधारने के लिए महापौर डॉ. शोभा सिकरवार को 15 दिन का अल्टीमेटम दिया है। निर्धारित अवधि में सड़कों के गड्ढे न भरे जाने पर महापौर कार्यालय पर धरने की चेतावनी भी दी है। उनका कहना है कि बारिश के कारण सड़कों पर हुए बड़े-बड़े गड्ढों के कारण वाहन चालकों का चलना मुश्किल हो रहा है। इतना ही नहीं ऐसी सड़कों पर दोपहिया वाहन चालक आए दिन दुर्घटना का शिकार हो रहे हैं। इसके बाद भी निगम के अधिकारी अभी बारिश बंद होने के इंतजार में हैं। इस मामले को लेकर गोयल ने क्षेत्र का भ्रमण किया। साथ ही उन्होंने महापौर को पत्र भेजकर क्षेत्र की 31 सड़कों पर पेच रिपेयरिंग कराने की मांग की है। पत्र के साथ उन्होंने 16 सड़कों की सूची भी संलग्न की है।

महापौर ने कहा वो बौखलाहट की राजनीति कर रहे हैं
– महापौर डॉ. शोभा सिकरवार ने सिंधिया समर्थक के अल्टीमेटम पर कहा है कि वो बौखलाहट की राजनीति कर रहे हैं। वह अपने ही कार्यकाल की बनी सड़कों कीह हकीकत खोल रहे हैं। उनका कहना है कि पूर्व विधायक एक महिला को दबाने का प्रयास कर रहे हैं, लेकिन मैं आज के युग की महिला हूं और दबूंगी नहीं। यदि वो धरना देंगे तो मैं भी उनके बंगले के बाहर धरना दूंगी। मुझे अभी दो महीने हुए हैं। केन्द्र से लेकर राज्य सरकार और नगर निगम में भी उनकी पार्टी का बहुमत है। यह सड़कें भी उनके समय की बनी है और कोई दो महीने में खराब नहीं हुई हैं। इसलिए साफ है कि वह सड़क पर राजनीति कर रहे हैं।

कांग्रेस प्रवक्ता आरपी सिंह का कहना
– इस मामले में कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता आरपी सिंह का कहना है कि पूर्व विधायक ने अपना रंग बदलकर जनमत को ठुकराया। केंद्र में भाजपा की सरकार है, जिसमें मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया व नरेंद्र सिंह हैं। प्रदेश सरकार में भी भाजपा के दो मंत्री हैं फिर भी ग्वालियर की सड़कें टूटी पड़ी हैं। आरपी सिंह ने कहा कि महापौर निर्वाचित हुए दो माह हुए हैं, मुन्नालाल को यह भी ज्ञान नहीं है कि प्रदेश की भाजपा सरकार ग्वालियर के विकास में रोड़ा अटका रही है। स्मार्ट सिटी का पूरा बजट जयविलास पैलेस के आसपास के रास्तों को चमकाने पर खर्च किया जा रहा है जबकि शहरवासी रोज गिरकर घायल हो रहे हैं। इसलिए मुन्नालाल गोयल को रोज बादाम खाने चाहिए जिससे उनकी स्मरण शक्ति अच्छी बनी रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *