फूलबाग से किला गेट रोड का मामला …!

फूलबाग से किला गेट रोड का मामला:मंत्री ने हाथ जोड़े तो कलेक्टर ने ठेकेदार से कहा- जेल भेज दूंगा, पूरी सड़क बर्बाद कर दी
फूलबाग-किला गेट रोड का जायजा लेने के दौरान मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने कलेक्टर के हाथ जोड़कर सड़क बनाने का निवेदन किया तो कलेक्टर ने ठेकेदार को उंगली दिखाकर जेल भेजने की चेतावनी दे दी।
  • निरीक्षण में सामने आई हकीकत …

सड़कों का काम शुरू न होने के कारण ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने सोमवार को फूलबाग से किलागेट रोड का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह के सामने हाथ जोड़ते हुए कहा कि सड़क का काम जल्द पूरा कराएं। लोग परेशान हो रहे हैं। इस पर कलेक्टर ने ठेकेदार को फटकार लगाते हुए कहा- मैं तुम्हे जेल भेज दूंगा। पूरी सड़क बर्बाद करके रख दी। इस पर ठेकेदार ने दस दिन में काम पूरा करने का आश्वासन दिया।

ऊर्जा मंत्री ने सुबह अधिकारियों को साथ लेकर ग्वालियर विकास प्राधिकरण के ऑफिस के सामने से फूलबाग से किलागेट रोड के निरीक्षण की शुरुआत की। जैसे ही गाड़ियों का काफिला साईं बाबा के मंदिर से आगे बढ़ा तो वहां खुदी हुई सड़क और काम बंद देखकर मंत्री रुके और उन्होंने यहां से निकलने वालों की परेशानी दिखाते हुए कलेक्टर के हाथ जोड़कर आग्रह किया कि सड़क का काम जल्दी पूरा कराएं।

इस पर कलेक्टर ने यहां मौजूद ठेकेदार बुद्ध सिंह की फटकार लगाते हुए कहा- क्यों नहीं कर रहे काम पूरा? कब तक होगा? अच्छा लग रहा है मंत्री सड़कों को देखते घूम रहे हैं। पूरी सड़क बर्बाद करके रख दी। कलेक्टर ने कहा कि मैं सार्वजनिक तौर पर कह रहा हूंं कि जल्द काम पूरा नहीं हुआ तो मैं तुम्हें जेल भेज दूंगा।

ठेकेदार ने भुगतान न होने का मामला भी उठाया, लेकिन कलेक्टर ने तर्क न सुनते हुए सड़क का काम पूरा करने का समय पूछा। ठेकेदार ने 10 दिन का समय मांगा। मंत्री ने कहा कि 15 दिन में काम पूरा कर दें। हालांकि अभी तक नाली और डिवाइडर निर्माण का काम भी पूरा नहीं हो पाया है। मंत्री ने कहा कि इसके बाद भी काम पूरा नहीं हुआ तो जिम्मेदारों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

लक्ष्मण तलैया रोड के लिए लोगों से माफी मांगी
निरीक्षण के क्रम में मंत्री ने लक्ष्मण तलैया रोड काे भी देखा। इसकी हालत देखकर उन्होंने नाराजगी जाहिर की और क्षेत्र के लोगों से सड़क निर्माण में देरी के लिए माफी मांगी। इस दाैरान उन्होंने निगम अमले की फटकार लगाते हुए सड़क का काम जल्द शुरू कराने के निर्देश दिए। इसके बाद उन्होंने विनय नगर में सड़क और सीवर की समस्या का जायजा लिया।

अवंतिका के खिलाफ केस दर्ज कराने के निर्देश

विनय नगर क्षेत्र में निरीक्षण के दौरान क्षेत्र के लोगाें ने मंत्री को गैस पाइप लाइन के लिए खोदे गए गड्‌ढे दिखाते हुए कहा कि कई दिनों से गड्‌ढे खुदे हैं। बंद नहीं किए जा रहे, लोग परेशान हो रहे हैं। इस पर मंत्री ने निगम के अपर आयुक्त अतेंद्र सिंह गुर्जर को निर्देश दिए कि वे अवंतिका वालों के खिलाफ केस दर्ज कराएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *