दिल्ली एयरपोर्ट पर 28 करोड़ की 7 घड़ियां जब्त …!

देश के दो बड़े एयरपोर्ट पर गुरुवार को 100 करोड़ रुपए से अधिक के अवैध माल की जब्ती हुई। इनमें दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल (IGI) एयरपोर्ट से कस्टम विभाग ने दुबई से आए तस्कर के पास से 7 घड़ियां बरामद कीं। इनकी कीमत 28 करोड़ है। इनमें से एक घड़ी जैकब एंड कंपनी की है। इसमें हीरे जड़े हैं। इसकी कीमत 27 करोड़ है। उधर, मुंबई एयरपोर्ट पर 16 किलो हेरोइन जब्त की गई। इसकी कीमत 80 करोड़ रुपए आंकी जा रही है।
दिल्ली एयरपोर्ट पर जब्त की गई हीरे जड़ी इस घड़ी की कीमत 27 करोड़ से ज्यादा बताई जा रही है।
दिल्ली एयरपोर्ट पर जब्त की गई हीरे जड़ी इस घड़ी की कीमत 27 करोड़ से ज्यादा बताई जा रही है।

दुबई से डिलीवरी करने दिल्ली एयपोर्ट आया था तस्कर
IGI एयरपोर्ट के कस्टम कमिश्नर जुबैर रियाज कामिली ने बताया कि बरामद की गई घड़ियों में एक रॉलेक्स कंपनी की है। एक ब्रेसलेट और आईफोन भी जब्त किया गया है। यात्री इस सामान की डिलीवरी करने दुबई से दिल्ली पहुंचा था। उसके पास से सामान से संबंधित किसी तरह के डॉक्यूमेंट नहीं मिले। इसलिए उसे अरेस्ट कर लिया गया है।

आरोपी का दुबई में महंगी घड़ियों का शोरूम
जुबैर रियाज ने बताया कि आरोपी का दुबई में महंगी घड़ियों का शोरूम है। UAE के कई शहरों में शोरूम के ब्रांच भी हैं। कमिश्नर के मुताबिक आरोपी दिल्ली में एक हाई-प्रोफाइल क्लाइंट को डिलीवरी देने आया था। क्लाइंट गुजरात का रहने वाला है।

कस्टम विभाग ने 15 लाख से ज्यादा कीमत वाली एक रॉलेक्स की घड़ी भी बरामद की है।
कस्टम विभाग ने 15 लाख से ज्यादा कीमत वाली एक रॉलेक्स की घड़ी भी बरामद की है।

आरोपी ने पूछताछ में बताया कि क्लाइंट ने दिल्ली के एक फाइव स्टार होटल में उसे मिलने के लिए बुलाया था, लेकिन वह नहीं पहुंचा। आरोपी को जान का खतरा है, इसलिए उसने क्लाइंट के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं दी है। कमिश्नर के मुताबिक यह तस्करी करीब 60 किलोग्राम सोने की स्मगलिंग के बराबर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *