नगर में बैंक की 9 शाखाएं, किसी पर नहीं पार्किंग, सड़कों पर बन रहे जाम के हालत

पार्किंग की व्यवस्था नहीं …

नगर में 9 बैंक के शाखा कार्यालय हैं लेकिन इनमें से किसी पर भी पार्किंग की व्यवस्था नहीं है। ऐसे में वाहनों का जमावड़ा सड़कों पर लग रहा है। ऐसे में आवागमन करने वालों को मिनटों की दूरी तय करने में कभी- कभी घंटों लग जाते हैं। सर्वाधिक खराब हालात गंज बाजार, गल्ला मंडी तिराहा, पशु अस्पताल के पास रहते हैं। सुबह- शाम कार्यालय आने- जाने के समय समस्या अत्यधिक बढ़ जाती है। यहां बता दें संस्थान सरकारी हो या गैर सरकारी जनहित को ध्यान में रखते हुए वाहन पार्किंग की व्यवस्था इन्हीं के द्वारा कराई जाना चाहिए।

लेकिन बैंक प्रबंधन द्वारा कार्यालय के लिए भवन तो भाड़े पर ले लिए गए हैं लेकिन पार्किंग जैसे महत्वपूर्ण पहलू को दरकिनारे कर दिया गया है। इस कारण सड़कों पर वाहनों का जमावड़ा रहने से 25 फीट चौड़ी सड़कें मात्र 10 फीट की रह जाती हैं जिससे आमने सामने से वाहन गुजरने पर जाम के हालात बन रहे हैं। ऐसे में लोगों को न केपल परेशानी का सामना करना पड़ रहा है बल्कि दुर्घटना की आशंका रहने लगी है। यह समस्या नई नहीं है बल्कि कई साल से चली आ रही है। इसको लेकर कभी कभार प्रशासन और पुलिस हरकत में आती है लेकिन समस्या का समाधान नहीं हो सका है।

बैंक शाखा कार्यालयों के सीसीटीवी कैमरे खराब होने और न होने की स्थिति पिछले दिनों पुलिस पड़ताल में उजागर हो चुकी है ऐसे में सड़क पर रखे वाहन चोरी भी हो जाते हैं तो बदमाशों का सुराग नहीं लग पता है। अगर पार्किंग स्थल हो और सीसीटीवी कैमरे लगे हों और चालू हों, तो न केवल वाहन चोरी बल्कि बदमाशों द्वारा ठगी और चोरी जैसी वारदातों पर भी अंकुश लग सकता है। जिस पर ध्यान देना चाहिए।

सभी बैंक मुख्य स्थलों पर होने से बनते हैं जाम के हालत
नगर में गल्ला मंडी तिराहा के पास पंजाब नेशनल बैंक और इंडसइंड बैंक, मौ रोड पर सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया और आईसीआईसीआई बैंक, नए बस स्टैंड के पास एसबीआई और एचडीएफसी बैंक, सदर बाजार में कॉपरेटिव बैंक, पशु अस्पताल के पास मप्र ग्रामीण बैंक, गंज बाजार में जिला सहकारी बैंक सहित कुल 9 बैंक संचालित हो रही हैं। यह भी मुख्य स्थलों पर होने से दिन में कई बार जाम के हालात बन रहे हैं।

बैंकर्स को किया जाएगा निर्देशित
“बैंक शाखा कार्यालय प्रबंधकों की जिम्मेदारी है कि वे पार्किंग के लिए स्थान उपलब्ध कराएं। इस समस्या को लेकर बैठक की जाएगी और समस्या का समााधान कराने के लिए निर्देशित किया जाएगा।”
-शुभम शर्मा, एसडीएम, गोहद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *