5 जगहों पर बना लिए अस्थायी वाहन स्टैंड सड़क पर सवारियों को उतार और चढ़ा रहे

ट्रैफिक जाम …

गौरतलब है कि भिंड से अटेर, लहार, अकोड़ा, सिहुंडा,ऊमरी, मिहोना, फूप जाने वाले रास्ते पर ऑटो, मैजिक, मिनी बस से ओवरलोड सवारियों को ले जाया जा रहा है। शहर में चार स्थान पर अस्थायी बस स्टैंड बनाकर सवारी ले जाई जा रही हैं। किराया भी पूरा लिया जाता है उसके बाद भी उन्हें लटककर सफर करना पड़ रहा है। हमेशा उनकी जान जोखिम में बनी रहती है। अस्थायी बस स्टैंड होने के कारण शहर में ट्रैफिक जाम की स्थिति बन रही है। कालोनी के लोग भी परेशान हो रहे हैं। शहरवासियों का कहना है कि शहर में जिन जगहों पर अस्थाई बस स्टैंड संचालित होने हैं। उन स्थानों पर नगर पालिका को अलग से सवारी वाहनों के लिए जगह निर्धारित करनी चाहिए। जिससे जाम की समस्या से लोगों को जूझना न पड़े।

शहर के वे स्थान जहां वाहन चालकों ने बना रखे हैं अस्थायी स्टैंड, आए दिन होता है ट्रैफिक जाम

माता मंदिर के सामने
संतोषी माता मंदिर के सामने लंबे समय से अस्थाई बस स्टैंड संचालित होता आ रहा है। यहां से अटेर क्षेत्र के विभिन्न गांवों में जाने के लिए दिनभर ऑटो , मैजिक कार और मिनी बस सड़क पर खड़ी रहती हैं। जिसके चलते रोड पर दिनभर ट्रैफिक जाम के हालात बने रहते हैं। शुक्रवार को मंदिर पर मेला लगता है। ट

वअकोड़ा, सिहुंडा जाने के लिए बस, ऑटो और जीप मेला परिसर के पास से ही सवारियां ले जा रही हैं। वहीं इससे महावीर गंज, ऊषा कॉलोनी, देवनगर कॉलोनी के लोगों को परेशानी हो रही है। हर दिन करीब एक दर्जन से अधिक सवारी वाहन यहां पर रुक रहे हैं। वाहन के शोर से स्थानीय लोग हर रोज परेशान हो रहे हैं।

इंदिरा गांधी चौराहा
इंदिरा गांधी चौराहा के पास इटावा रोड पर कई साल से अस्थायी बस स्टैंड बना है। यहां रोज 40 से अधिक ऑटो-मैजिक और बस खड़ी होती हैं। यह रोड नेशनल हाईवे 719 होने के कारण यहां से भारी वाहन का निकलना भी रहता है। रोड पर खड़े होकर सवारी भरने के समय दुर्घटना होने का डर यात्रियों को हमेशा लगा रहता है।

अटेर रोड बंबा
अटेर रोड बंबा के पास अस्थायी तरीके से मिनी बसें और ऑटो का जमावड़ा कई साल से हो रहा है। वहां से अटेर, पोरसा और मुरैना के लिए सवारी को ले जाया जा रहा है। हर दिन करीब 25 से 30 यात्री वाहनों का आना-जाना होता है। इस रोड से लोग रेलवे स्टेशन के लिए जाते हैं। वाहन खड़े रहने से लोगों को परेशान होना पड़ रहा है।

लहार रोड: लहार, मिहोना, रौन ऊमरी के लिए बस में भरकर सवारी ले जाई जा रही हैं। इसी रास्ते से उत्तर प्रदेश के जालौन और उरई के लिए भी सवारी वाहन जा रहे हैं। सभी वाहन ओवरलोड सवारी ले जाते हैं। सवारी वाहन के कारण मुख्य सड़क पर ट्रैफिक जाम हो रहा है। यह अस्थायी बस स्टैंड कलेक्ट्रेट के सामने है। जिला प्रशासन के अधिकारी हर रोज स्टैंड पर हो रही ओवर लोडिंग को देखते रहते हैं, लेकिन उसके बाद भी कोई कार्रवाई नहीं होती है।

पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही
“यातायात पुलिस द्वारा सड़क पर खड़े होने वाले वाहनों पर समय-समय पर कार्रवाई की जाती है। कुछ दिन पहले हेलमेट जागरूकता अभियान के दौरान सड़कों पर खड़े सवारी वाहनों पर चालान कार्रवाई की गई थी।”
नीरज शर्मा, सूबेदार, यातायात पुलिस

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *