आगरा में जलेबी में कीड़ा निकलने का मामला …? शिकायत करने वालों पर ही अवैध वसूली का मुकदमा दर्ज

दुकान संचालक पहुंचा थाने, शिकायत करने वालों पर ही अवैध वसूली का मुकदमा दर्ज ….

आगरा के जीवनी मंडी स्थित जीएमबी स्वीट्स पर जलेबी में निकले कीड़े को लेकर हुए विवाद में एक नया मोड़ सामने आया है। जिसमें शिकायतकर्ताओं पर प्रतिष्ठान संचालक की तहरीर के आधार पर थाना छत्ता पुलिस ने गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। दुकान मालिक ने पुलिस को सबूत के रूप में सीसीटीवी वीडियो भी दिए गए हैं।

आगरा के जीवनी मंडी में जीएमबी स्वीट्स पर सात जनवरी को दोपहर करीब एक बजे ऋषभ शुक्ला, आकाश दीक्षित व एक अन्य व्यक्ति ने जलेबी में कीड़ा निकलने की शिकायत की थी। दुकानदार को भी इस बारे में बताया था। लेकिन दुकानदार ने इस बात से इंकार कर दिया कि यह जलेबी उसके दुकान की है। जिसके बाद सोशल मीडिया पर जलेबी में कीड़े का फोटो भी तेजी से वायरल हुआ। शिकायत करने वाले युवकों ने खाद्य विभाग से भी इसकी शिकायत की। लेकिन जीएमबी स्वीट्स पर कोई कार्रवाई नहीं हुई तो नौ जनवरी को दोपहर एक बजे अखिल भारत हिंदू महासभा के कार्यकर्ताओं ने दुकान के सामने जाकर प्रदर्शन और नारेबाजी की। कहा कि अगर इस प्रतिष्ठान पर कार्रवाई नहीं हुई तो वह बड़ा आंदोलन करेंगे।

जीवनी मंडी में स्थित जीएमबी स्वीट्स
जीवनी मंडी में स्थित जीएमबी स्वीट्स

दुकान संचालक विकास गोयल ने डीसीपी सिटी को एक शिकायत दी। शिकायत में उन्होंने आरोप लगाया था कि सात जनवरी को उनके प्रतिष्ठान पर ऋषभ शुक्ला, आकाश दीक्षित व अन्य व्यक्ति बाहर से दोने में एक जलेबी का टुकड़ा लेकर आए थे जिसमें मटर का कीड़ा था। कहने लगे कि यह जलेबी तुम्हारे दुकान की है। इसके बाद उन लोगों ने गाली गलौज भी की और धमकी दी कि अगर तुमने हमें पैसे नहीं दिए तो हम तुम्हारा व्यापार चलाना मुश्किल कर देंगे। जबकि प्रतिष्ठान के संचालक का कहना है कि उन लोगों ने हमारी दुकान से कोई नाश्ता नहीं लिया था।

दुकान संचालक ने शिकायत में यह भी बताया कि नौ जनवरी को करीब 40 से 50 लोगों ने दोपहर एक बजे प्रतिष्ठान के सामने आकर नारेबाजी की और प्रतिष्ठान को नुकसान पहुंचाने की भी कोशिश की। यह सारा षड्यंत्र पैसे वसूलने को लेकर किया गया था। विकास गोयल ने कहा कि इस पूरे घटनाक्रम से उनकी व्यवसायिक व सामाजिक प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंच रहा है। उन्होंने आरोप लगाया कि उन्हें ऋषभ शुक्ला, आकाश दीक्षित व अन्य व्यक्ति द्वारा धमकी भी दी गई और पैसे की मांग की गई। जब उन्होंने पैसे देने से मना कर दिया तो आगरा के एक संगठन के 40-50 लोगों द्वारा प्रतिष्ठान के सामने हंगामा भी कराया गया। डीसीपी सिटी विकास कुमार के निर्देश पर पीड़ित विकास गोयल की शिकायत पर थाना छत्ता में ऋषभ शुक्ला, आकाश दीक्षित व एक अज्ञात व्यक्ति पर चौथ वसूली व अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *