सुबह नपा ने कराई मुनादी, दोपहर में पहुंचा अमला सड़क घेरने वाली दुकानाें के शटर काटकर हटाए

4 घंटे तक चली कार्रवाई …!

शहर के सदर बाजार में दुकान का शटर काटते व दूसरे चित्र में अस्थाई अतिक्रमण को हटाते नगर पालिका के कर्मचारी  …

गौरतलब है कि मंगलवार सुबह नगर पालिका ने बाजार में फुटपाथ खाली करने और सड़कों पर रखे सामान को खुद हटाने के लिए मुनादी कराई। दोपहर 2 बजे तक जब दुकानदारों ने सामान नहीं हटाया, तो अतिक्रमण शाखा प्रभारी राजेंद्र सिंह चौहान, एचओ राजवीर सिंह, सफाई निरीक्षण नरेंद्र गुप्ता और रविंद्र सिंह भदौरिया नपा अमला और ट्रैफिक पुलिस के साथ सदर बाजार में कार्रवाई करने पहुंचे।

दो व्यापारी आपस में झगड़े
कार्रवाई के दौरान बाजार में व्यापारी विमल जैन और मूली जैन सड़क किनारे फड़ लगाने वाली जगह को लेकर आपस में झगड़ पड़े। वहीं झगड़े में दोनों व्यापारियों के परिजन भी मौके पर पहुंच गए और वे भी एक-दूसरे से झगड़ने लगे। 10 मिनट बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर झगड़े का शांत कराया। वहीं कार्रवाई में बार-बार दखल देने के चलते अतिक्रमण शाखा प्रभारी राजेंद्र सिंह चौहान ने शासकीय कार्य में व्यवधान डालने को लेकर महिला व्यापारी आरती जैन और शीला जैन के खिलाफ पुलिस को शिकायती आवेदन दिया।

फुटपाथ खाली कर दो, हम नहीं आएंगे
नपा टीम जब सड़क पर रखे व्यापारियों के सामान को जब्त कर रही थी, तभी व्यापारियों ने कहा कि आप लोग रोज बाजार में आकर हम लोगों को परेशान क्यों कर रहे हो ऐसा कब तक चलेगा। इस पर एचओ राजवीर सिंह ने कहा कि आप लोग फुटपाथ और सड़क खाली कर दो हम नहीं आएंगे। नगर पालिका अमले को सदर बाजार में आते देख ठेला कारोबारी कार्रवाई से पहले ही अपने-अपने ठेले लेकर मौके से भाग खड़े हुए। नपा टीम ने बाजार में पहुंचकर ऐसी दुकानों के शटर काटे जो अतिक्रमण की सीमा में आ रहे थे।

शाखा प्रभारी बोले दुकान खाली करके जाऊंगा
नपा टीम बाजार में कार्रवाई करने शीला जैन की दुकान पर पहुंची तो व्यापारी शीला ने कहा कि साहब दुकान खाली करने के लिए आज की मौहलत दे दो, कल तक पूरी दुकान खाली कर दूंगी। इस पर शाखा प्रभारी चाैहान ने कहा कि सोमवार को भी कार्रवाई के दौरान आप ने एक दिन की माेहलत मांगी थी। लेकिन आप ने दुकान खाली नहीं की, जबकि आपकी दुकान अतिक्रमण में आती है, अब मैं दुकान खाली कराके ही जाऊंगा चाहे रात के दो बजे तक मुझे क्यों न बैठना पड़े।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *