कुमार विश्वास को बीजेपी ने ऑफर की MLC सीट, मशहूर कवि ने इस वजह से किया इनकार

कुमार विश्वास को बीजेपी ने ऑफर की MLC सीट, मशहूर कवि ने इस वजह से किया इनकार
UP MLC Elections: उत्तर प्रदेश विधान परिषद के लिए बीजेपी (BJP) के ऑफर को मशहूर कवि कुमार विश्वास (Kumar Vishwas) ने ठुकरा दिया है. इसके बाद तीन नेताओं का नाम एमएलसी के लिए चर्चा में आ गया है.

सूत्रों के अनुसार यूपी बीजेपी में एमएसली के मनोनीत सदस्यों के नाम पर मंथन तेज हो गया है. हालांकि सूत्रों का दावा है कि पार्टी के ओर से पहले मशहूर कवि कुमार विश्वास को एमएलसी के लिए ऑफर भेजा गया था. लेकिन उन्होंने इस ऑफर को ठुकरा दिया था. सूत्रों की मानें तो कुमार विश्वास ने राष्ट्रीय राजनीति में जाने की बात कहकर उस प्रस्ताव को स्वीकार नहीं किया है. जिसके बाद अब पार्टी ने दूसरे नामों पर चर्चा शुरू कर दी है.

इनका भेजा गया है नाम
सूत्रों के अनुसार अब बीजेपी कुछ और नामों को संभावित उम्मीदवारों की लिस्ट में शामिल कर सकती है. हालांकि इस बार पार्टी कुछ क्षेत्रिय अध्यक्षों को विधान परिषद भेजने पर विचार कर रही है. खास तौर से नृपेंद्र मिश्रा के बेटे साकेत मिश्र का भी नाम पैनल में भेजा गया है. इसके अलावा बीजेपी के तीन क्षेत्रीय अध्यक्षों का नाम इस पैनल में भेजा गया है. हालांकि अभी पार्टी में कई नामों पर मंथन हो रहा है. खास बात ये है कि लंबे वक्त से राज्य में विधान परिषद की पांच सीटें खाली है.

बता दें कि राजनीति के जानकारों की मानें तो अभी यूपी बीजेपी के नए संगठन के विस्तार को लेकर मंथन चल रहा है. इसके बाद ही पार्टी एमएलसी के मनोनीत सदस्यों के लिए नाम का एलान करेगी. पार्टी के संगठन विस्तार का एलान होली से पहले ही होने वाला था लेकिन कुछ कारणों से अभी तक संगठन विस्तार नहीं हो पाया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *