ग्वालियर , कलेक्टर की जनुसनवाई में आत्मदाह के प्रयास की लगातार हो घटनाओं के बाद अब एसपी की जनसुनवाई में मंगलवार को युवक ने आत्मदाह का प्रयास किया। पीड़ित युवक ने खुद पर पेट्रोल डाल लिया और आग लगा पाता इससे पहले ही उसे पुलिस फोर्स ने पकड़ लिया। उसके तत्काल पेट्रोल से भीगे कपड़े भी उतरवा लिए। पीड़ित का आरोप था कि वह पांच साल से बहोड़ापुर थाने के चक्कर लगा रहा है पर उसकी सुनवाई पुलिस नहीं कर रही। इसलिए उसने ऐसा कदम उठाया। पेट्रोल डालते ही जनसुनवाई में हड़कंप मच गया और अफरा-तफरी का माहौल हो गया। युवक को क्राइम थाने में बैठाकर अफसरों ने तसल्ली से चर्चा की।

पेट्रोल से भरी बोतल ले गया ​फरियादी छिपाकर

बहोड़ापुर थाना अंतर्गत सूरज नगर निवासी पीड़ित मनीष आर्य मंगलवार की दोपहर पुलिस अधीक्षक कार्यालय में चल रही जनसुनवाई में पहुंचा था। उस वक्त जनसुनवाई सीएसपी पड़ाव विजय भदौरिया कर रहे थे। मनीष अपने साथ पहले से ही पेट्रोल से भरी एक बोतल को छिपाकर ले गया था। मनीष ने सीएसपी को आवेदन देते हुए कहा कि मैं पांच साल से चक्कर लगा रहा हूं, लेकिन न तो मेरी थाना पुलिस सुनवाई कर रही है और नहीं जनसुनवाई में कोई सुनवाई होती है। इसलिए मैं पेट्रोल डालकर खुद ही आत्मदाह कर लेता हूं। इसके बाद उसने पेट्रोल से भरी बोतल अपने ऊपर उड़ेलना शुरू कर दी। यहीं उसे जवानों ने रोक लिया।

मनीष ने पुलिस को बताया कि उसके पड़ोस में रहने वाली कल्पना अग्रवाल, शिवम शर्मा, गौरव शर्मा और वेदप्रकाश शर्मा से विवाद चल रहा है। 2022 में गौरव, शिवम व वेदप्रकाश शर्मा ने उसके साथ मारपीट की थी और जाति सूचक गालियां दीं थी। जिसके चलते उसने बहोड़ापुर थाना में इन लोगों के खिलाफ एससीएसटी के तहत मुकदमा दर्ज करा दिया था। अब यह लोग मेरे पड़ोस में रहने वाली कल्पना अग्रवाल के द्वारा झूठा मुकदमा दर्ज कराना चाहते हैं। मैंने बहोड़ापुर से पुलिस को आवेदन देकर कहा कि यदि इनके द्वारा कोई भी झूठी शिकायत की जाती है तो शिकायत दर्ज न की जाए उसे अपनी सफाई देने का मौका दिया जाए। क्योंकि यह लोग उसके खिलाफ झूठी शिकायत दर्ज कराने का प्रयास कर रहे हैं।

महिलाओं को करता है गंदे इशारे

युवक का जिन लोगों पर आरोप था वह भी आए थे उनका आरोप है कि यह महिलाओं को गंदे इशारे करता और विरोध करो तो झगड़ा करने पर आमादा हो जाता है। मामले की जांच की जा रही है कि आखिर सच्चाई क्या है।

राजेश चंदेल, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक