अभिभावकों ने लगाया स्कूल प्रबंधन पर अभद्रता का आरोप

विशेष दुकान से किताबें खरीदने का दबाव डालने की शिकायत पर अभिभावकों को किया गया बाहर …

ग्रेटर नोएडा। ग्रेटर नोएडा वेस्ट स्थित श्रीराम ग्लोबल स्कूल प्रबंधन पर अभिभावकों ने अभद्रता करने का आरोप लगाया है। अभिभावक स्कूल प्रबंधन एक तय बुक स्टोर से ही किताबें-स्टेशनरी लेने का दबाव डालने की शिकायत करने गए थे। आरोप है कि प्रबंधन ने सुरक्षाकर्मियों के माध्यम से उन्हें बाहर जाने का रास्ता दिखा दिया।

अभिभावक सीमा सिंह ने बताया कि शनिवार को एक तय दुकान से किताबें, स्टेशनरी एवं अन्य सामान खरीदने की लिस्ट स्कूल से दी गई। दुकानदार ने अभिभावकों को बताया कि स्कूल प्रबंधन ने उनसे कहा है कि जो किताबें या स्टेशनरी स्कूल के पास उपलब्ध हैं, वह सामान छोड़ कर अन्य सामान व किताबें दी जाएं। सामान की रकम दुकानदार को देनी होगी। सामान स्कूल से जा कर लेना होगा। दुकान में कक्षा एक से ऊपर की किताबें मिलती हैं। अभिभावकों ने शनिवार को इसकी शिकायत पुलिस से की थी। सोमवार को कई अभिभावक स्कूल की निदेशक से मिलने गए थे। अभिभावकों ने आरोप लगाया कि प्रधानाचार्य ने अभद्रता करते हुए कहा कि आपके बच्चे को किसी भी स्कूल में प्रवेश नहीं मिलेगा और स्कूल से बाहर जाने को कहा। प्रधानाचार्या गीता वार्ष्णेय का कहना हैं कि कोई भी अभिभावक उनसे नहीं मिला है। अभिभावकों की ओर से लगाए गए सभी आरोप निराधार है।
—-

निरीक्षण में स्कूल से कुछ दूरी पर किताबें बेची जा रही हैं। स्कूल में सभी कक्षाओं में एनसीईआरटी की किताबें नहीं चलाई जा रही हैं। अभिभावकों ने अभद्रता की कोई शिकायत नहीं की है। स्कूल को नोटिस जारी किया जा रहा है। यदि उत्तर से संतुष्ट नहीं होते हैं तो स्कूल के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

– छवि सिंह, प्रभारी जिला विद्यालय निरीक्षक —

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *