ग्वालियर – मैंगो शेक, अनार जूस में मिला शुगर सीरप और दूध में पानी; खाद्य सुरक्षा अधिकारियों ने जूस दुकानों की जांच

जांच अभियान …

खाद्य सुरक्षा अधिकारियों की टीम ने शुक्रवार को फ्रूट जूस, शेक सेंटर और आइसक्रीम पार्लर की जांच की ….

खाद्य सुरक्षा अधिकारियों की टीम ने शुक्रवार को फ्रूट जूस, शेक सेंटर और आइसक्रीम पार्लर की जांच की। तापमान बढ़ने से इन दिनों शीतल पेय पदार्थों की खपत में तेजी से वृद्धि हो रही है। इसलिए प्रदेश के सभी बड़े शहरों में जांच का अभियान चल रहा है।स्टेशन बजरिया पर बांके बिहारी जूस सेन्टर पर टीम पहुंची तो यहां पर संतरा, मौसम्मी, पाइनापल, मैंगो के जूस एवं शेक ग्राहकों के लिए तैयार किए जा रहे थे। खाद्य सुरक्षा अधिकारी लोकेंद्र सिंह ने संतरा जूस, पाइनेपल जूस एवं मैंगो शेक के तीन नमूने लिए।

पास में ही लवली जूस सेन्टर की भी जांच कर राजेश गुप्ता ने मौसम्मी जूस, अनार जूस एवं मैंगो शेक के नमूने लिए। नई सडक पर राकेश जूस सेन्टर से खाद्य सुरक्षा अधिकारी बृजेश शिरोमणि ने मौसम्मी जूस का नमूना लेकर जांच के लिए भेजा है। प्रारंभिक तौर पर इनमें किसी और पदार्थ के मिले होने की पुष्टि नहीं हुई।

चलित लैब ने कॉस्मो वैली पहुंचकर की जांच
चलित खाद्य प्रयोगशाला ने महाराज बाडा स्थित गांधी मार्केट पर अभिषेक जूस सेन्टर, बालाजी जूस सेन्टर, नरेश सोडा शिकंजी मोर बाजार, रमेश जूस सेन्टर एवं सूरी सोडा सेन्टर, केजीएन रॉक्सी टॉकीज से जूस एवं सोडा शिकंजी की मौके पर ही जांच की। अभिषेक जूस सेन्टर के मैंगो शेक एवं अनार जूस में शुगर सीरप पाए गए। यही लैब कॉस्मो वैली भी पहुंची। यहां के रहवासियों ने दूध की जांच कराई। दूध के अधिकतर नमूनों में पानी की अधिकता मिली। डबरा में जय मां शीतला डेयरी से दूध एवं पनीर के, न्यू श्रीराम दूध डेयरी से दूध का तथा बीजे फूड्स से घी एवं मिल्क क्रीम के नमूने लिए गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *