क्या कांग्रेस को मिल गया है मोदी मैजिक का तोड़?

कर्नाटक चुनाव में कांग्रेस की प्रचंड जीत के बाद पार्टी ने लोकसभा चुनाव की बिसात बिछाना शुरू कर दिया है. इसकी बानगी कांग्रेस महासचिव के बयानों में दिखी है.

कर्नाटक विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद अब कांग्रेस को उम्मीद है कि वह लोकसभा चुनाव में भी जीत हासिल कर सकती है. कांग्रेस के कई दिग्गज नेताओं के लगने लगा है कि 2024 में मोदी का किला हिल सकता है. कर्नाटक में जीत से गदगद कांग्रेस के नेताओं को लगने लगा है कि राज्यसभा के बाद अब वह लोकसभा में भी फतह हासिल करने में कामयाब होंगे. चलिए जानते हैं क्या होगा पार्टी का मास्टर प्लान.

कर्नाटक में जीत के बाद कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश का एक बयान सामने आया. इस बयान से लगता है कि कांग्रेस अब 2024 के लिए और मजबूती से रणनीति तैयार कर रही है. उन्होंने कहा कि अब यह तय हो गया है कि कांग्रेस जीत गई है और पीएम नरेंद्र मोदी हार गए हैं, क्योंकि बीजेपी की तरफ से एक ही व्यक्ति चुनाव प्रचार कर रहा था, एक ही चेहरा था. उनके इस बयान के बाद अब सवाल उठने लगे हैं कि क्या कांग्रेस को मोदी मैजिक का तोड़ मिल गया है.

‘2024 के लिए खुला दिल्ली का दरवाजा’

हालांकि, सवाल ये भी है कि क्या राज्यों के चुनावी मुद्दे लोकसभा में भी चलेंगे. क्या विधानसभा चुनाव की तर्ज पर कांग्रेस पार्टी लोकसभा में प्रदर्शन कर पाएगी. जयराम रमेश के बयानों से तो यही लगता है कि अब पार्टी 2024 के लिए पूरी तरह से तैयार है. उन्होंने साफ शब्दों में कहा कि कर्नाटक में हार के बार दिल्ली का दरवाजा 2024 के लिए पूरी तरह से खुल गया है. वह कांग्रेस की जीत को मिशन दिल्ली से जोड़कर देख रहे हैं.

कर्नाटक नतीजों के बाद विपक्षी एकता और मजबूत

कर्नाटक विधानसभा चुनाव के नतीजे सामने आने के बाद विपक्षी एकता को भी और मजूबत होते हुए देखा जा रहा है. 2024 के लोकसभा चुनाव की बिसात बिछनी शुरू हो चुकी है. पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन, शिवसेना नेता संजय राउत और एनसीपी चीफ शरद पवार ने कहा कि ये 2024 की शुरुआत है. वहीं, एनसीपी चीफ शरद पवार ने कहा कि कर्नाटक चुनाव के रिजल्ट का ट्रेंड 2024 तक चलता रहेगा. हमारा टारगेट बीजेपी को हराना है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *