अब तक आई 101 आपत्तियां, इनमें 77 सड़क निर्माण से जुड़ीं

किस क्षेत्र से जुड़ी कितनी आपत्तियां

भोपाल. मास्टर प्लान ड्राफ्ट 2031 के संशोधन में अब तक 101 आपत्तियां आ चुकी हैं। इनमें सबसे अधिक 77 आपत्तियां प्रस्तावित सड़क निर्माण से जुड़ी हैं। नहरों के दोनों ओर 15-15 मीटर सड़क बनाने का प्रावधान किया गया है। भोपाल में केरवा, कलियासोत से करीब पांच नहरें निकलती हैं। यह शहर बैरागढ़ चिचली, सलैया, गुलमोहर, बावडिय़ा, रोहित नगर और अन्य प्रमुख क्षेत्रों से होकर गुजर रही हैं। इन क्षेत्रों में लोगों ने नहर से आठ से दस मीटर दूरी पर ही घर व कॉलोनियां बनायी हैं। यहां पंद्रह मीटर रोड के लिए रास्ता बनेगा तो फिर तोड़-फोड़ होगी।

कोलार क्षेत्र से सबसे ज्यादा नहरें

कलियासोत-केरवा से निकली नहरें कोलार क्षेत्र से होकर आगे बढ़ रही है। लेकिन इसका सबसे ज्यादा प्रभाव शहर के नए हिस्से पर है। गुलमोहर से लेकर केरवा, बावडिय़ा, आकृति, सलैया, चूनाभट्टी से लेकर आगे बीडीए कॉलोनी क्षेत्र में सबसे ज्यादा प्रभाव है।

मिसरोद से गुजरने वाली रोड पर

पुराने मास्टर प्लान रोड को फिर से बनाने पर

आरजी चार में 0.25 निर्माण अनुमति होने पर

नहर किनारे सड़कों का प्रस्ताव करने पर

तालाब कैचमेंट में 100 मीटर दूर निर्माण पर

अन्य मामलों से जुड़ी

शुक्रवार को आए 32 सुझाव

मास्टर प्लान ड्राफ्ट 2031 संशोधन पर शुक्रवार को 32 नई आपत्तियां व सुझाव प्राप्त हुए। अब तक कुल 118 सुझाव, आपत्तियां प्राप्त हो चुकी हैं। गुरुवार को ही मिसरोद से जुड़े 45 किसानों ने 45 मीटर चौड़ी मास्टर प्लान पर आपत्ति लगाई। इसके साथ ही गोल्डन सिटी के पास नहर किनारे प्रस्तावित सड़क पर भी आपत्ति की जा रही है।

मास्टर प्लान: केरवा, कलियासोत से निकलती हैं 5 नहरें ..

यहां सबसे ज्यादा प्रभाव

● शाहपुरा, रोहित नगर, सलैया तक के मकान

● गोल्डन सिटी से लेकर अन्य क्षेत्रों में नहर किनारे बने घर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *