पंजाब में कानून व्यवस्था को लेकर राजनाथ सिंह ने उठाए सवाल, तो राघव चड्ढा ने दिलाई मणिपुर

पंजाब में कानून व्यवस्था को लेकर राजनाथ सिंह ने उठाए सवाल, तो राघव चड्ढा ने दिलाई मणिपुर, दिल्ली की याद

 आम आदमी पार्टी ने केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के उन आरोपों का जवाब दिया है जिसमें पंजाब की कानून व्यवस्था को लेकर केंद्रीय मंत्री ने टिप्पणी की थी।

दरअसल, शनिवार को केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा था कि आम आदमी पार्टी के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार राज्य में कानून-व्यवस्था बनाए रखने में विफल रही है। केंद्रीय मंत्री के बयान पर आप के राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा ने कहा कि उनकी पार्टी के सत्ता में आने के बाद सीमावर्ती राज्य में महत्वपूर्ण सुधार हुआ है।

राघव चड्ढा बोले- राजनाथ सिंह को मिली गलत जानकारी

चड्ढा ने कहा, “मुझे लगता है कि राजनाथ सिंह को पंजाब के बारे में गलत जानकारी मिली है। पंजाब में आप-भगवंत मान सरकार के तहत कानून व्यवस्था की स्थिति में सुधार हुआ है।” उन्होंने कहा, “पंजाब में कानून एवं व्यवस्था की स्थिति पिछले कुछ दशकों की तुलना में काफी बेहतर है।”

आप नेता ने केंद्रीय मंत्री को भाजपा शासित राज्य मणिपुर में हुई हिंसा की भी याद दिलाई। चड्ढा ने कहा, “मैं रक्षा मंत्री से अनुरोध करता हूं कि मणिपुर जल रहा है, लाखों लोग बेघर हैं और हजारों लोग मारे गए हैं। इसलिए अन्य राज्यों की ओर इशारा करने से पहले इसकी (हिंसा) जिम्मेदारी लें।”

चड्ढा बोले- राष्ट्रीय राजधानी में बढ़ रहा अपराध का ग्राफ

AAP के राज्यसभा सांसद ने दिल्ली में हाल ही में हुई हत्याओं का जिक्र करते हुए यह भी कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में अपराध ग्राफ बढ़ रहा है। उन्होंने केंद्रीय मंत्री पर निशाना साधते हुए कहा कि दिल्ली में कानून-व्यवस्था और पुलिस केंद्र सरकार के अधिकार क्षेत्र में आती है। यहां हर दिन हत्या, बलात्कार और डकैती होती है। दिल्ली में अपराध का ग्राफ बढ़ रहा है।

आप सांसद ने तर्क दिया कि भाजपा के अधिकार क्षेत्र में आने वाले दिल्ली और मणिपुर दोनों में कानून और व्यवस्था की स्थिति खराब है। बता दें कि दिल्ली में कानून-व्यवस्था की स्थिति को लेकर भाजपा और आप के नेता पिछले कुछ दिनों से जुबानी जंग में लगे हुए हैं। दिल्ली पुलिस केंद्रीय गृह मंत्रालय के अधिकार क्षेत्र में आती है, जबकि मणिपुर में भाजपा की सरकार है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *