Greater Noida : अवैध कैसीनो चलाने वाले हर महीने पुलिस, पत्रकार व नेताओं को देते थे “मंथली”

Noida News: कसीनो के वायरल वीडियो व वसूली लिस्ट की जांच रिपोर्ट भेजी

कसीनो के वायरल वीडियो व वसूली लिस्ट की जांच रिपोर्ट भेजी …

– रिपोर्ट का अवलोकन कर आलाधिकारी करेंगे आगे की कार्रवाई …

ग्रेटर नोएडा/जेवर। सोशल मीडिया पर जेवर की एक दुकान में कसीनो चलाकर जुआ खेलते लोगों के वीडियो और वायरल वसूली की लिस्ट की जांच पूरी कर रिपोर्ट आलाधिकारियों को भेज दी गई है। मामले की जांच ग्रेटर नोएडा जोन के डीसीपी साद मियां खान को सौंपी गई थी। हालांकि इस संबंध में अभी अधिकारिक रूप से कोई जानकारी नहीं दी गई है। जानकारी मिली है कि रिपोर्ट का अवलोकन कर आला अधिकारी इस मामले में जल्द ही कार्रवाई करेंगे।

जेवर में यमुना एक्सप्रेसवे के किनारे खुर्जा जेवर रोड पर बनी दुकानों में कसीनो चलाने एवं शराब परोसने का एक वीडियो वायरल हुआ था। इसके बाद एक लिस्ट वायरल हुई थी। इसमें रुपयों के साथ पुलिसकर्मी, अधिकारी, पत्रकार व एक विधायक के करीबी माने जाने वाले एक युवा नेता का नाम लिखा था। हालांकि इस लिस्ट को प्रायोजित और वीडियो को पुराना बताया जा रहा था। पुलिस का कहना था कि आरोपियों के खिलाफ पुलिस पूर्व में भी कार्रवाई कर चुकी है। मगर सोशल मीडिया पर वसूली की लिस्ट वायरल होने के बाद 24 घंटे में जांच रिपोर्ट डीसीपी से मांगी गई थी। इस मामले में कसीनो चलवाने में थाने से लेकर एसीपी दफ्तर तक अलग-अलग रकम लिस्ट मेें लिखी गई थी। सूत्रों का कहना है कि पुलिस अधिकारियों के निर्देश पर इस मामले के मुख्य आरोपी के सीडीआर की भी जांच कर यह पता लगाने का प्रयास किया गया कि कौन-कौन पुलिसकर्मी, नेता व पत्रकार संपर्क में थे। हालांकि डीसीपी की ओर से जांच आला अधिकारियों को भेज दी गई है। इस पर आला अधिकारी ही निर्णय लेंगे।
……………………..
Greater Noida : अवैध कैसीनो चलाने वाले हर महीने पुलिस, पत्रकार व नेताओं को देते थे “मंथली”
Greater Noida : ग्रेटर नोएडा शहर से आगरा जाने वाले यमुना एक्सप्रेसवे के किनारे एक दुकान में अवैध ढंग से कैसीनो चलाने के मामले में रोज नए-नए खुलासे हो रहे हैं।

मंथली की सूची हुई वायरल

सोशल मीडिया पर एक सूची वायरल हुई है। इस सूची में यमुना एक्सप्रेसवे के किनारे कैसीनो चलाने वाले माफिया द्वारा हर महीने दी जाने वाली “मंथली” की डिटेल होने का दावा किया गया है। इस वायरल सूची में बताया गया है कि अवैध कैसीनो चलाने के लिए संरक्षण देने के एवज में जेवर कोतवाली में तैनात पुलिस अधिकारी को 2 लाख 20 हजार रूपये, जेवर थाने के ड्राईवर को 10 हजार रूपये, नीमका (जेवर) चौकी इंचार्ज करे 25 हजार रूपये, दो पत्रकारों को 20-20 हजार रूपये, पुलिस की एसओजी…. टीम को 20 हजार रूपये, भारतीय जनता पार्टी के युवा नेता को 25 हजार रूपये मिलाकर हर महीने 3 लाख रूपये से अधिक की मंथली दी जाती थी।

अवैध वसूली के आरोप में चौकी इंचार्ज का तबादला

सोशल मीडिया पर अवैध वसूली की लिस्ट जारी होने के बाद नोएडा पुलिस कमिश्नरी के तहत आने वाली जेवर थाने की नीमका चौकी के इंचार्ज लाखन सिंह को चौकी से हटा दिया गया है। अब नीमका चौकी पर नए चौकी इंचार्ज को तैनात किया गया है। साथ ही नोएडा की पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह ने पूरे प्रकरण की जांच डीसीपी साद मियां खान को सौंप दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *