चुनाव हारने के बाद डिप्रेशन में चले गए थे ज्योतिरादित्य सिंधिया!

MP Politics: ‘चुनाव हारने के बाद डिप्रेशन में चले गए थे ज्योतिरादित्य सिंधिया!’ दिग्विजय का सनसनीखेज दावा
दिग्विजय सिंह ने दावा किया है कि बीजेपी कभी ज्योतिरादित्य सिंधिया को सीएम प्रोजेक्ट नहीं करेगी और आगे नहीं बढ़ाएगी. उन्होंने कहा कि वो सिंधिया को कांग्रेस छोड़ने से मना करते थे.
Digvijaya Singh on Jyotiraditya Scindia: केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) की पिछले लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2019) में गुना सीट से अप्रत्याशित हार पर मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह (Digvijaya Singh) ने सनसनीखेज खुलासा किया है. एक यूट्यूब चैनल से बातचीत में दिग्विजय सिंह ने कहा है कि इस हार के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया डिप्रेशन में आ गए थे. दिग्विजय सिंह ने यह भी दावा किया है कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) कभी भी ज्योतिरादित्य सिंधिया को आगे नहीं बढ़ाएगी. 

‘कमलनाथ में है धैर्य की कमी’- दिग्विजय सिंह
अपने बेबाक राजनीतिक बयानों के कारण हमेशा चर्चा में रहने वाले कांग्रेस के दिग्गज नेता और राज्यसभा सदस्य दिग्विजय सिंह ने यूट्यूब चैनल से बातचीत में यह भी स्वीकार किया कि कमलनाथ में धैर्य की कमी है. लेकिन, अब उन्होंने इसमें काफी सुधार कर लिया है. दिग्विजय ने कहा कि हमेशा दिल्ली में रहने वाले कमलनाथ पिछले पांच साल से मध्य प्रदेश में उनकी (दिग्विजय की) उम्मीद से ज्यादा मेहनत कर रहे हैं. दिग्विजय सिंह ने बातचीत के दौरान साफ किया कि कांग्रेस की तरफ से कमलनाथ ही मुख्यमंत्री पद के दावेदार है. उन्होंने भी कमलनाथ को अपना नेता मान लिया है. 

ज्योतिरादित्य सिंधिया को लेकर दिग्विजय सिंह का बड़ा दावा
दिग्विजय सिंह ने कहा, ‘ज्योतिरादित्य की नाराजगी मुझ पर हो भी सकती है, मैं कह नहीं सकता. लेकिन मेरे सामने आज भी वे अच्छे से मिलते हैं. उनका नजरिया बदला जब वे चुनाव हारे. चुनाव हारने के बाद वे इतने डिप्रेशन में चले गए थे कि मैं कह नहीं सकता.’

दिग्विजय ने भोपाल लोकसभा सीट पर मिली हार का वाकया याद करते हुए आगे कहा, ‘मैंने तो कहा था कि आज हारो, कल से लड़ाई फिर से शुरू करो. हम लोग विचारधारा के लिए लड़ रहे हैं और आखिरी सांस तक लड़ेंगे. ये लड़ाई कोई पद के लिए नहीं है. इसलिए चुनाव की हार-जीत का असर मुझ पर नहीं पड़ता.

‘आखिरी तक कांग्रेस छोड़ने से किया था मना’
दिग्विजय ने चौंकाने वाला खुलासा करते हुए इस इंटरव्यू में कहा. ‘सिंधिया जी हार के बाद बेहद डिप्रेस हो गए थे. मेरे पास आते थे तो मैं समझाता था. कहता था कि मैं 74 साल का, कमलनाथ जी भी 74-75 साल के. अगले 20-25 साल आपके लिए हैं. इसलिए आप बिलकुल निराश मत होइए. उनका मानना था कि राहुल गांधी जी कुछ नहीं कर पाएंगे लेकिन मैंने कहा ऐसा नहीं है. कांग्रेस की जड़ें आज भी पूरे देश में हैं. गांव-गांव शहर-शहर कांग्रेस मजबूत है और यह आइडियोलॉजिकल लड़ाई है. आप आइडियोलॉजी की लड़ाई लड़ें. उन्होंने कहा कि आइडियोलॉजी क्या होती है, आजकल पावर सबकुछ है.’ दिग्विजय ने कहा कि उन्होंने आखिर तक सिंधिया को कांग्रेस छोड़कर जाने से मना किया. 

बीजेपी द्वारा ज्योतिरादित्य सिंधिया को सीएम प्रोजेक्ट किए जाने की संभावना के सवाल पर दिग्विजय सिंह ने कहा कि यह कभी नहीं होगा. उन्होंने कहा कि जितना वे बीजेपी को जानते हैं, उसमें कह सकते हैं कि बीजेपी कभी ज्योतिरादित्य सिंधिया को आगे नहीं बढ़ाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *