गाजियाबाद। जीडीए अधिकारियों व बिल्डरों के गठजोड़ ने गाजियाबाद में जमकर नियमों की धज्जियां उड़ाईं, जिसका दंश राजनगर एक्सटेंशन की कई सोसायटियों के 10 हजार से ज्यादा लोग 13 साल से झेल रहे हैं। रोज जाम झेलकर परेशान हैं। 13 साल बाद भी अभी तक जीडीए और बिल्डर, कोई भी जोनल प्लान रोड बनाने को तैयार नहीं है।

इसके बाद भी बिल्डरों से सेटिंग कर जीडीए अधिकारियों ने मनमाने तरीके से नक्शे पास किए। 15 से ज्यादा सोसायटियों के रेजिडेंट्स जो रोजाना जाम में फंसकर परेशान होते हैं। सालों से जीडीए व बिल्डर कार्यालय के चक्कर लगा रहे हैं, लेकिन उनकी समस्या का समाधान नहीं हो रहा है। सारे बिल्डर जीडीए के पाले में और जीडीए बिल्डरों के पाले में गेंद फेंक रहे हैं। ऐसे में उक्त क्षेत्र की सोसायटियों में मेहनत की गाढ़ी कमाई लगाकर फ्लैट खरीदने वाले लोग जीडीए और बिल्डरों के बीच फंसकर रह गए हैं।

लोगों का आरोप है कि यह कृत्य धोखाधड़ी की श्रेणी में आता है। शनिवार को लोगों ने जीडीए के प्रभारी मुख्य अभियंता मानवेंद्र सिंह से मिलकर सड़क चौड़ीकरण की मांग की। उन्होंने संबंधित अभियंताओं को मौके पर बुलाया और विस्तृत जानकारी ली। प्रभारी मुख्य अभियंता ने बताया कि मामला उच्चाधिकारियों के संज्ञान में लाकर सड़क चौड़ीकरण कराकर लोगों की समस्या का समाधान करने का प्रयास किया जाएगा।

समस्या का समाधान न होने तक हर हफ्ते होगी बैठक: राजेश कुमार सिंह

एनएच-9 स्थित शौर्यपुरम सोसायटी के रेजिडेंट्स की समस्याओं के समाधान को शनिवार को जीडीए सचिव राजेश कुमार सिंह ने बैठक की। इसमें रेजिडेंट्स ने सड़क, सीवर, बिजली व पानी जैसी मूलभूत सुविधाएं न देने की बात कही। सड़कों के गड्ढे व गड्ढों से होने वाले हादसे का मुद्दा भी उठाया।

Ghaziabad

लोगों ने कहा कि मास्टर प्लान रोड 15 साल से नहीं बनी है। बिल्डर कहता है कि जीडीए मास्टर प्लान रोड बनाएगा, जबकि जीडीए का कहना है कि इंटीग्रेटेड टाउनशिन के एमओयू में यह बात दर्ज है कि इंटीग्रेटेड टाउनशिप में बाह्य व आंतरिक विकास सब बिल्डर करेगा। इस संबंध में बिल्डरों ने जीडीए में शपथ पत्र भी दे रहा है। जीडीए सचिव राजेश कुमार सिंह ने रेजिडेंट्स की समस्याओं को दूर करने के निर्देश बिल्डर को दिए।

GDA और बिल्डरों ने सांठगांठ कर उड़ाईं नियमों की धज्जियां, 5 मीटर सड़क पर पास किए कई प्रोजेक्ट के नक्शेGDA और बिल्डरों ने सांठगांठ कर उड़ाईं नियमों की धज्जियां।

उन्होंने कहा कि समस्याओं का समाधान न होने तक हर शनिवार को बैठक होगी। वहीं मास्टर प्लान रोड किसे बनानी है, इसके समाधान को सचिव ने बुधवार को जीडीए अधिकारियों व बिल्डर की बैठक बुलाई है।