MP चुनाव प्रचार के दौरान पीएम मोदी सहित अन्य नेताओं ने कुल 600 जनसभाएं की हैं.

BJP ने MP चुनाव में झोंकी पूरी ताकत, PM मोदी ने 15 तो शिवराज ने की 160 सभाएं
मध्य प्रदेश में शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में बीजेपी की सरकार चल रही है. विधानसभा चुनाव में बीजेपी मध्य प्रदेश में अपनी सरकार को बचाने और फिर से सरकार बनाने के लिए चुनाव प्रचार में अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. चुनाव प्रचार के दौरान पीएम मोदी सहित अन्य नेताओं ने कुल 600 जनसभाएं की हैं.

BJP ने MP चुनाव में झोंकी पूरी ताकत, PM मोदी ने 15 तो शिवराज ने की 160 सभाएं

मध्य प्रदेश में भाजपा का चुनाव प्रचार.

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव को देखते हुए बीजेपी ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. चुनाव प्रचार के दौरान पीएम मोदी से लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लगातार सभाएं की हैं. पीएम मोदी ने 15 सभाएं तो दूसरी तरफ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 160 सभाएं की हैं. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित बीजेपी के नेताओं ने चुनाव प्रचार के दौरान करीब 600 जनसभाएं की हैं.

बता दें कि मध्य प्रदेश की 230 सीटों पर 17 नवंबर शुक्रवार को मतदान होगा. मध्य प्रदेश चुनाव में 2533 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं. मध्य प्रदेश में शिवराज सिंह चौहान की सरकार है और कमलनाथ के नेतृत्व में कांग्रेस बीजेपी को कड़ी चुनौती दे रही है.

ऐसे में बीजेपी मध्य प्रदेश में अपनी पूरी ताकत झोंक दी है और पहले मंत्री से लेकर सांसदों तक को उम्मीदवार बनाकर लोगों को चौंका दिया था और अब बीजेपी नेताओं ने धुआंधार प्रचार कर कांग्रेस पर जमकर हमला बोला है.

राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के साथ-साथ मिजोरम और तेलंगाना में भी चुनाव हो रहे हैं और लोकसभा चुनाव के पहले इन राज्यों के चुनाव सेमीफाइनल माने जा रहे हैं. ऐसे में बीजेपी इन चुनावों में अपनी पूरी ताकत झोंक रही है. हालांकि मध्य प्रदेश में पिछले विधानसभा चुनाव में उसे जीत हासिल हुई थी, लेकिन डेढ़ साल बाद कांग्रेस पार्टी टूटकर बीजेपी की सरकार बन गई थी.

शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में वहां बीजेपी की सरकार चल रही है और कांग्रेस के नेता कमलनाथ उन्हें चुनौती दे रही हैं. कांग्रेस की ओर से प्रियंका गांधी से लेकर राहुल गांधी तक ने प्रचार किया तो बीजेपी ने भी मध्य प्रदेश में अपनी पूरी ताकत झोंक दी है.

कौन से नेता ने की कितनी सभाएं-

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी- 15 सभाएं

अमित शाह-21 सभाएं

जेपी नड्डा-14

राजनाथ सिंह-12

शिवराज सिंह चौहान-160

नितिन गडकरी-3

निर्मला सीतारमन-2

स्मृति ईरानी- 8

देवेंद्र फडणवीस-4

बीडी शर्मा-55

भूपेंद्र यादव-07

नरेंद्र सिंह तोमर-38

सिंधिया-80

अश्विनी वैष्णव-03

योगी आदित्यनाथ-16

प्रमोद सावंत-04

प्रहलाद पटेल-40

फग्गन सिंह कुलासे-18

अनुराग ठाकुर-02

अर्जुन मुंडा-06

वीरेंद्र खटीक-10

पीयूष गोयल-02

मीनाक्षी लेखी-2

साध्वी निरंजन ज्योति-08

राजीव चंद्र शेखर-1

हेमंत बिस्वा सरमा-15

ब्रजेश पाठक-1

केशव प्रसाद मौर्य-06

भूपेंद्र पटेल गुजरात सीएम-05

कैलाश विजयवर्गीय-25

नरोत्तम मिश्रा-08

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *