डबरा क्षेत्र में रेत का अवैध कारोबार ?

डबरा क्षेत्र में रेत का अवैध कारोबार:माफिया और पुलिसकर्मी का ऑडियो वायरल; एसडीओपी बोले- देहात थाने से स्पष्टीकरण मांगा

डबरा अनुविभाग में रेत का अवैध कारोबार जारी है। अब इसमें पुलिस के सहयोग करने के आरोप लगे हैं। इसका ऑडियो सामने आया है। दावा किया जा रहा है कि ऑडियो में पुलिस और रेत माफिया ट्रैक्टर निकालने की बात कर रहे हैं। ऑडियो डबरा देहात थाने में पदस्थ पुलिसकर्मी का बताया जा रहा है।

डबरा अनुविभाग में कोई भी वैध ठेकेदार नहीं है। इसके बाद भी सिंध सहित अन्य नदियों से रेत का उत्खनन और परिवहन जारी है। दो माह से रेत का अवैध कारोबार बड़े पैमाने पर हो रहा है। रात में थाने के सामने से कई वाहन रेत लेकर गुजरते हैं। वायरल ऑडियो में भेसनारी क्षेत्र का व्यक्ति पुलिस से कह रहा है कि चार ट्रैक्टर आ रहे हैं। 15 मिनट में दो खाली हो जाएंगे। मैं बिना बात करे कभी ट्रैक्टर नहीं चलाता। ऑडियो में दूसरी ओर से व्यक्ति पूछ रहा है कि कितनी देर लगेगी और कितने ट्रैक्टर हैं। दावा किया जा रहा है कि दूसरी ओर से डबरा देहात थाने का पुलिसकर्मी है।

ऐसे होता है रेत का काला कारोबार

डबरा-भितरवार के सभी थाना क्षेत्र में वाहनों से रेत का परिवहन किया जा रहा है। सिंध, पार्वती, नोन सहित अन्य नदियों में लोग पनडुब्बी डालकर रेत निकालते हैं। दावा किया जा रहा है कि अलग-अलग थानों में 2000 रुपए प्रति ट्राली एंट्री वसूली जाती है। ग्वालियर जिले में रेत ठेका लेने वाली कंपनी ने जगह-जगह प्रशासन से अनुमति लेकर अपने नाके लगा दिए हैं।नाके वहां भी लगाए हैं जहां कंपनी के पास कोई वैध घाट नहीं है।

देहात थाने से स्पष्टीकरण मांगा

इस संबंध में एसडीओपी डबरा उमेश गर्ग का कहना है कि आवाज को लेकर देहात थाने में स्पष्टीकरण मांगा है। किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। जो भी दोषी होगा उसे पर कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *