ग्वालियर : स्मैक के आरोप में निर्दोष को पकड़ा, एनकाउंटर करने की धमकी दी, 4 पर FIR

गुना में PTS तिघरा के तीन जवानों का कारनामा ….
जवानों ने स्मैक के आरोप में निर्दोष को पकड़ा, एनकाउंटर करने की धमकी दी, 4 पर FIR

गुना के रूठियाई थाना में नव आरक्षकों के खिलाफ मामला दर्ज किए गए हैं। - Dainik Bhaskar

गुना के रूठियाई थाना में नव आरक्षकों के खिलाफ मामला दर्ज किए गए हैं।
  • गुना के रूठियाई में FIR, एसपी पीटीएस कर रही निलंबन की तैयारी

ग्वालियर के पुलिस ट्रेनिंग स्कूल तिघरा के तीन नवआरक्षक 16 अप्रैल को गुना VIP ड्यूटी में गए थे।। वहां लौटते समय उन्होंने एक युवक को स्मैक की तस्करी का आरोप लगाते हुए उठा लिया और रुपयों की मांग की। इतना ही नहीं रुपए नहीं देने पर एनकाउंटर की धमकी दी। युवक ने मामले की शिकायत गुना पुलिस में की थी।

शिकायत के बाद पीटीएस तिघरा के नवआरक्षक सहित चार पुलिस कर्मियों पर मामला दर्ज हुआ है। FIR की सूचना मिलते ही पीटीएस तिघरा की एसपी सुमन गुर्जर ने भी तीनों नव आरक्षकों के निलंबन की तैयारी कर ली है। इस पूरे मामले से पुलिस की छवि एक बार फिर खराब हुई है।

ग्वालियर के पुलिस ट्रेनिंग स्कूल तिघरा से नव आरक्षक राहुल सेंगर, शिवम बाथम, ललित कुमार 16 अप्रैल को वीआईपी ड्यूटी के लिए गुना भेजे गए थे। 16 अप्रैल को गुना में गुना लोकसभा से भाजपा प्रत्याशी ज्योतिरादित्य सिंधिया का नामांकन भरा जाना था। जिसमें मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा व पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान शामिल हुए थे। कार्यक्रम के दौरान वीआईपी ड्यूटी के लिए ग्वालियर के तीन आरक्षकों के अलावा विजयपुर थाना का अंकित मुदगल भी ड्यूटी पर था। सीएम के निकलने के बाद इन चारों जवानों ने एक आशु नाम के लड़के को उठाया और उस पर स्मैक तस्करी का आरोप लगाते हुए एनकाउंटर की धमकी दी। इतना ही नहीं उसे छोड़ने के बदले रुपयों की मांग की गई। आशु के परिजन गुना में पुलिस के पास पहुंच गए और मामले का खुलासा हुआ। गुना के रूठियाई थाना पुलिस ने पीटीएस के तीनों नव आरक्षकों सहित चार पुलिस कर्मियों पर मामला दर्ज कर लिया गया है।
पीटीएस तिघरा एसपी ने निलंबन की कार्रवाई शुरू की
जब पीटीएस के तीन जवानों के खिलाफ गुना के रूठियाई में मामला दर्ज होने का पता लगा तो पीटीएस तिघरा की एसपी सुमन गुर्जर ने तीनों जवानों को नोटिस जारी किए हैं। साथ ही तीनों के खिलाफ निलंबन के लिए कार्रवाई शुरू कर दी है। एसपी की अनुशंसा पर आईजी तत्काल तीनों आरक्षकों को निलंबित कर सकते हैं।
शिकायत सामने आई है
एसपी पीटीएस तिघरा सुमन गुर्जर का कहना है कि तीन आरक्षकों की शिकायत सामने आई है। जिसकी जांच की जा रही है। आगे जांच में जो तथ्य सामने आएंगे उसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *