जबलपुर : ‘SDM गोरखपुर रिश्वतखोर चोर ?

‘SDM गोरखपुर रिश्वतखोर चोर’… जबलपुर शहर में जगह-जगह लगाए गए पोस्टर, अधिकारियों के फूले हाथ-पांव
शहर के चौक-चौराहों में एसडीएम रिश्वतखोर और चोर हैं के पोस्टर लगे हैं. इन पोस्टर के नीचे सौजन्य से प्रताड़ित आमजन लिखा है. इन पोस्टरों के बाद पुलिस ने इस मामले में छानबीन शुरू कर दी है. पुलिश अधिकारियों का कहना है कि शहर के सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे हैं.
'SDM गोरखपुर रिश्वतखोर चोर'... जबलपुर शहर में जगह-जगह लगाए गए पोस्टर, अधिकारियों के फूले हाथ-पांव

शहर में लगे पोस्टर
मध्य प्रदेश के जबलपुर में चौक-चौराहों पर लगे पोस्टर इन दिनों का चर्चा का विषय बने हुए हैं. इन पोस्टरों पर लिखा है कि एसडीएम गोरखपुर रिश्वतखोर चोर हैं. जबलपुर की गोरखपुर तहसील भ्रष्टाचारियों का अड्डा है. इन पोस्टर में नीचे सौजन्य से प्रताड़ित जनमानस लिखा है. इस तरह के पोस्टर और पंपलेट जबलपुर के कई स्थानों पर लगाए गए हैं, जो अब शहर भर में चर्चा का विषय बने हुए हैं. इन पोस्टरों को करीब 8 दिन पहले रात के अंधेरे में लगाया गया है.

सबसे खास बात यह है कि इन पोस्टरों को उन स्थान पर लगाया गया है. जहां पर लोगों का आना-जाना होता है. शहर में लगे यह पोस्टर फिलहाल अधिकारियों की कार्य प्रणाली पर सवाल खड़ी कर रहे हैं. पोस्टर को लेकर जिला कलेक्टर दीपक सक्सेना ने कहा कि किसी अज्ञात व्यक्ति के द्वारा छवि खराब करने के लिए इस तरह के पर्चे शहर में लगाए गए हैं.

शहर में इन जगहों पर लगे पोस्टर

दरअसल, जबलपुर के सबसे आवाजाही वाले स्थान पर एसडीएम रिश्वतखोर चोर के नाम से लगे पोस्टर चर्चा में बने हुए हैं. जबलपुर के राइट टाउन स्टेडियम, गोरखपुर कलेक्ट्रेड के आस पास के साथ-साथ पान और चाय की दुकानों पर भी इन पोस्टरों को लगाया गया है. गोरखपुर तहसील में एसडीएम पंकज मिश्रा तैनात हैं, जिन्हें पोस्टरों में रिश्वतखोर और चोर बताया गया है.

सौजन्य से प्रताड़ित जनमानस

जो कहीं न कहीं प्रशासनिक अधिकारियों की कार्यप्रणाली पर भी सवाल खड़े कर रहे हैं. इन पोस्टरों को आखिर किसने लगाया है? इसका खुलासा अभी तक नहीं हुआ है, लेकिन पोस्टर्स में नीचे सौजन्य से प्रताड़ित जनमानस लिखा हुआ है. इस बात से यह स्पस्ट है कि यह पोस्टर किसी संस्था द्वारा नहीं बल्कि आम लोगों द्वारा ही लगाए गए हैं.

छवि खराब करने के लिए लगाए गए पोस्टर

पोस्टर के सवाल पर जिला कलेक्टर दीपक सक्सेना ने कहा कि प्रशासनिक अधिकारियों की छवि खराब करने के लिए इस तरह के पर्चे शहर में लगाए गए हैं. अगर एसडीएम के द्वारा कोई गलत कार्य किया गया हो या फिर किसी को प्रताड़ित किया गया हो तो उसको आगे आकर इसकी शिकायत करनी चाहिए.

इन जगहों पर दर्ज कराएं शिकायत

साथ ही उन्होंने कहा कि शिकायत करने के लिए ईओडब्ल्यू, लोकायुक्त, सीबीआई एवं कई तरह की जांच एजेंसियां है. इनके द्वारा भी पीड़ित अपनी शिकायत दर्ज करा सकते हैं. लेकिन ऐसा नहीं किया गया. पूरे शहर में पोस्टर लगा दिए गए, जो कहीं न कहीं गलत है. उन्होंने कहा कि कई बार लोग अपनी मर्जी से प्रशासनिक अधिकारियों से फर्जी काम करवाना चाहते हैं. जब अधिकारी फर्जी काम करने से मना कर देते हैं तो इस तरह की प्रतिक्रिया सामने आती है.

जांच में जुटी पुलिस

इस पूरे मामले में एसडीएम गोरखपुर पंकज मिश्रा ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है. जहां पोस्टर लगे हैं, वहां के सीसीटीवी फुटेज भी खंगाले जा रहे हैं. पुलिस स्थानीय लोगों पूछताछ भी करेगी. पोस्टर लगाने वालों के पकड़े जाने के बाद ही स्पस्ट होगा कि पोस्टर्स लगाने की मंशा क्या है?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *