नोएडा प्राधिकरण का जूनियर इंजीनियर निलंबित …

नोएडा प्राधिकरण का जूनियर इंजीनियर निलंबित …
अवैध निर्माण में संदिग्ध मिली भूमिका, जवाब से संतुष्ट नहीं हुए अधिकारी
सेक्टर-6 स्थित नोएडा प्राधिकरण का प्रशासनिक कार्यालय …

प्राधिकरण ने हाजीपुर और भंगेल बेगमपुर की भूमि पर हो रहे अवैध निर्माण को लेकर एक जेई को निलंबित कर दिया है। जबकि अन्य कर्मचारियों की भूमिका की जांच चल रही है। इन पर भी गाज गिर सकती है। दरअसल, प्राधिकरण ने हाजीपुर चौराहे पर बनी अवैध इमारत में बीते दिनों इंटीरियर तोड़ा था। प्राधिकरण ने अक्टूबर 2023 में कॉन्क्रीट का ढांचा खड़ा होने पर इस इमारत को अवैध मानते हुए सील करवाया था। फिर भी वहां पर काम करवाया जा रहा था।

प्राधिकरण अधिकारियों के अनुसार संविदा पर तैनात सहायक अभियंता (जेई) बद्री इस अवैध बिल्डिंग में बैठा हुआ था। उसका फोटो मौके पर पहुंची प्राधिकरण की ही टीम ने खींच लिया और इसके संबंध में वरिष्ठ अधिकारियों को रिपोर्ट दी गई थी। यह इमारत वर्क सर्किल आठ में है, जबकि जेई की पोस्टिंग वर्क सर्किल दो में थी। इस मामले में तहसीलदार ने जेई से स्पष्टीकरण मांगा था। जेई ने बताया था कि वह दूध लेने के लिए वहां गया था और किसी के बुलाने पर बैठ गया था। अधिकारी इस जवाब से संतुष्ट नहीं हुए।

बुधवार को हुए आदेश में उसकी सेवा समाप्त कर दी गई। यह जेई वर्ष 2009 से प्राधिकरण में तैनात था। इस मामले में प्राधिकरण के और कर्मचारियों पर भी गाज गिर सकती है। वहीं प्राधिकरण ने बरौला और अन्य स्थान पर अभियान चलाकर आधा दर्जन से ज्यादा इमारत पर अवैध बिल्डिंग लिख दिया है। जिनको ध्वस्त किया जाएगा। इमारतों को ध्वस्त करने के लिए प्राधिकरण की सर्किल-3 की ओर से एक कंपनी का चयन किया जा चुका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *