इंदौर : 125 करोड़ रुपये का है नगर निगम का घोटाला ! फरार तीन ठेकेदारों पर इनाम घोषित

ड्रेनेज घोटाले के मुख्य आरोपित राठौर को जेल, फरार तीन ठेकेदारों पर इनाम घोषित
डीसीपी जोन-3 पंकज पांडे के मुताबिक नगर निगम में हुए घोटाले में एमजी रोड थाना में कुल छह अपराध पंजीबद्ध हुए हैं। इन मामलों में अभय राठौर को रिमांड समाप्त होने पर जिला कोर्ट में पेश किया था।
Indore Crime: ड्रेनेज घोटाले के मुख्य आरोपित राठौर को जेल, फरार तीन ठेकेदारों पर इनाम घोषित125 करोड़ रुपये का है नगर निगम का घोटाला
  1. बैंक खातों – लाकर की जानकारी के लिए पत्र लिख रही पुलिस
  2. नगर निगम से मूल नस्तियां मांगी
  3. 11 लोगों को अब तक पुलिस कर चुकी है गिरफ्तार
 इंदौर। नगर निगम में सवा सौ करोड़ रुपये के ड्रेनेज घोटाले के मुख्य आरोपित निलंबित एक्जीक्यूटिव इंजीनियर अभय राठौर को पुलिस ने मंगलवार को जेल भेज दिया। मामले में फरार तीन आरोपित ठेकेदारों पर इनाम घोषित कर दिया गया है। पुलिस अभी तक निगमकर्मी, अफसर, ठेकेदार और एजेंट सहित 11 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है।

डीसीपी जोन-3 पंकज पांडे के मुताबिक नगर निगम में हुए घोटाले में एमजी रोड थाना में कुल छह अपराध पंजीबद्ध हुए हैं। इन मामलों में अभय राठौर को रिमांड समाप्त होने पर जिला कोर्ट में पेश किया था। कोर्ट ने सुनवाई के बाद जेल भेजने के आदेश जारी कर दिए।

naidunia_image

एक आरोपित इमरान खान अभी गुरुवार तक पुलिस रिमांड पर है। एहतेशाम, जाहिद, राजेश और बिलकिस की तलाश जारी है। एक अन्य आरोपित आशू खान भी नस्तियां चुराने में शामिल है।

पुलिस ने मंगलवार को एहतेशाम, जाहिद और राजेश की गिरफ्तारी पर इनाम घोषित कर दिया। डीसीपी के मुताबिक पुलिस ने जिन फाइलों में गड़बड़ी हुई, उसकी मूल नस्तियां भी नगर निगम से मांगी हैं। मूल नस्तियों के परीक्षण के बाद जाली वर्क आर्डर के बारे में तस्दीक हो सकेगी। इस मामले की छानबीन की जा रही है।

निगम के अधीक्षण यंत्री ने लिखा निगमायुक्त को पत्र, कहा काम नहीं कर पाउंगा

प्रधानमंत्री आवास योजना सहित कई अन्य प्रोजेक्ट का काम देख चुके नगर निगम के अधीक्षण यंत्री महेश शर्मा ने निगमायुक्त शिवम वर्मा को पत्र लिखा है। इसमें उन्होंने कहा है कि पारिवारिक और स्वास्थगत कारणों से उन्हें काम करने में असहजता हो रही है। वे 16 जून के बाद निगम में सेवाएं नहीं दे सकेंगे।

गौरतलब है कि शर्मा पूर्व में ही सेवानिवृत्त हो चुके हैं। निगम ने 18 अगस्त 2023 को एक आदेश निकालकर उन्हें एक वर्ष के लिए संविदा नियुक्ति दी थी। उनकी नियुक्ति को लेकर कांग्रेस ने सवाल भी उठाए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *