नागरिकता कानून: जामिया प्रदर्शन-पुलिस एक्शन पर बोले कमल हासन, ‘ मैं भी एक छात्र हूं, मैं उनके लिए आवाज उठाता रहूंगा’

साउथ फिल्म फेम अभिनेता व मक्‍कल निधि मैय्यम (MNM) के अध्‍‍‍‍‍यक्ष कमल हासन मे जामिया मिलिया इस्लामिया और एएमयू में हो रहे नागरिकता संसोधन कानून के सन्दर्भ में हो रहे विरोध प्रदर्शन पर अपनी पर प्रतिक्रिया दी है।  अभिनेता और नेता ने अपने बयान में कहा कि युवा को राजनीतिक रूप से जागरूक होना होगा। उन्हें सवाल पूछना चाहिए। अगर उनके सवालों को दबा दिया जाता है, तो लोकतंत्र खतरे में है। अपने क्षेत्र में मैं भी एक छात्र हूं, मैं उनके लिए आवाज उठाता रहूंगा।

साथ ही साथ जब कमल हासन से नागरिकता संशोधन अधिनियम के बारे में यह पूछा गया कि आप इसके खिलाफ अपनी लड़ाई को कैसे आगे बढ़ाएंगे, उनका जबाब था कि हम अपनी लड़ाई को एक कानूनी समाधान की दिशा में सही दिशा में ले जाएंगे।

ANI

@ANI

Kamal Haasan on being asked about police action at Jamia Millia Islamia and AMU: The young will have to be politically aware. They must ask questions. If their questions are stifled, then democracy is in danger. I am a student (in my field) I will continue to voice for them.

Twitter पर छबि देखें

दरअसल लोकसभा में नागरिकता संशोधन विधेयक के आने के बाद से ही देशभर के कई हिस्सों में इसका विरोध हो रहा है। राज्यसभा से भी पास होने के बाद से हालात और अधिक बिगड़े हैं। लोकसभा व राज्यसभा से पारित होने और राष्ट्रपति के हस्ताक्षर करने के साथ ही यह अब कानून बन चुका है। नागरिकता संशोधन अधिनियम के माध्यम से अफगानिस्तान, पाकिस्तान और बंग्लादेश से भारत आए हिंदू, पारसी, ईसाई, जैन, बौद्ध और सिख समुदाय के अल्पसंख्यकों को नागरिकता देने का प्रावधान है। हालांकि बिल में इन तीन देशों से आने वाले मुस्लिमों को शामिल नहीं किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *