शिकायत अवैध कालोनी की, बाथरूम तोड़कर लौटा अमला ?

 शिकायत अवैध कालोनी की, बाथरूम तोड़कर लौटा अमला
कुलदीप नर्सरी के बगल से जीवाजी क्लब के ठीक पीछे अवैध कालोनाइजिंग के लिए चेतकपुरी और जीवाजी क्लब रोड पर बनी दीवार तोड़ दी गई। इसके अलावा फुटपाथ को भी नुकसान पहुंचाया गया।
  1. भाजपा से जुड़े राकेश शर्मा करा रहे थे अवैध निर्माण
  2. जीवाजी क्लब के पीछे हो रहा था निर्माण
 ग्वालियर। कुलदीप नर्सरी के बगल से जीवाजी क्लब के ठीक पीछे अवैध कालोनाइजिंग के लिए चेतकपुरी और जीवाजी क्लब रोड पर बनी दीवार तोड़ दी गई। इसके अलावा फुटपाथ को भी नुकसान पहुंचाया गया। इसकी सूचना मिलने पर निगम की भवन शाखा और मदाखलत अमला मौके पर पहुंचा और अवैध कालोनाइजिंग करने के लिए मौके पर बने कमरे और बाथरूम में से बाथरूम को तोड़कर लौट आया। यह अवैध निर्माण राकेश शर्मा द्वारा किया गया है, जो भाजपा से भी जुड़े हुए हैं।

रानीपुरा से अचलेश्वर चौराहा जाने वाले रास्ते पर अवैध कालोनाइजिंग की शिकायतें नगर निगम को प्राप्त हुई थीं। शुक्रवार को कुलदीप नर्सरी के पास रोड किनारे बनी दीवार को बिल्डर राकेश शर्मा द्वारा तोड़कर मिट्टा का भराव कर रास्ता बनाना शुरू किया गया। इसकी सूचना निगमायुक्त हर्ष सिंह तक पहुंची। उन्होंने नाराजगी जताते हुए अधीक्षण यंत्री डा. अतिबल सिंह यादव, सीसीओ सुरेश अहिरवार, भवन अधिकारी पवन शर्मा और जेडओ विपिन दुबे को कार्रवाई करने के निर्देश दिए। इसके बाद अमला मौके पर पहुंचा और कार्रवाई शुरू की। यहां बिल्डर ने दस्तावेज दिखाए और रास्ते को गलत तरीके से निकालने की बात मानकर दीवार बनाने की सहमति दी। इस बीच निगम के अमले ने वहां अवैध कालोनाइजिंग के कार्यालय के लिए बनाए गए बाथरूम और कमरे में से बाथरूम को तोड़ दिया, जिसके बाद अधिकारी वापस लौट आए।

मदाखलत विभाग के अमले ने दीनदयाल नगर में तोड़े अवैध रैंप

नगर निगम के मदाखलत अमले ने शुक्रवार को दीनदयाल नगर में बड़ी कार्रवाई करते हुए घरों के सामने बने रैंप और चबूतरे को तुड़वाया। मदाखलत अधिकारी शैलेंद्र चौहान के अनुसार दीनदयाल नगर में कई घरों के बाहर सड़क को घेरकर रैंप और चबूतरे बना लिए गए थे, जिन्हें बुलडोजर की मदद से तोड़ा गया। इसके अलावा अवैध गुमटियों, टीन शेड, बांस-बल्ली की टटिया और हाथ ठेलों को हटाने की कार्रवाई भी की गई। इस दौरान क्षेत्राधिकारी अजय शर्मा, राजेश भदौरिया सहित मदाखलत अमला उपस्थित रहा।

मुरार के बाजारों में लगातार चलेगा अतिक्रमण हटाने का अभियान

ग्वालियर पूर्व विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत उपनगर मुरार में नगर निगम के मदाखलत अमले द्वारा सुगम यातायात के लिए अतिक्रमण विरोधी अभियान चलाया जा रहा है। इसके लिए स्थायी रूप से मदाखलत अमले की तैनाती कर दी गई है। यही कारण है कि प्रतिदिन यहां कार्रवाई कर अतिक्रमण हटाया जा रहा है। मुरार के प्रमुख बाजारों में मदाखलत अमले द्वारा शाम के समय कार्रवाई की जा रही है, क्योंकि सूरज ढलने के बाद शाम के समय हाथ ठेला, फुटपाथी दुकानदार आदि बाजारों में यातायात को बाधित करते हैं। गत एक सप्ताह से मुरार के प्रमुख बाजारों में सदर बाजार, बारादरी चौराहा, शहीद गेट, छह नंबर चौराहा आदि इलाकों में लगातार कार्रवाई की जा रही है। वहीं नए पाइंट के तौर पर सनातन धर्म मंदिर पर भी कार्रवाई शुरू कराई गई है। यहां सुबह के समय सड़क पर सब्जी मंडी लगने लगती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *