RJD से जुड़े हैं सॉल्वर गैंग के तार, मंत्री के लेटर की होगी जांच…

RJD से जुड़े हैं सॉल्वर गैंग के तार, मंत्री के लेटर की होगी जांच… नीट मामले में बोले डिप्टी सीएम विजय सिन्हा
नीट परीक्षा मामले में मंगलवार को बड़ा खुलासा हुआ था. बिहार की राजधानी पटना के NHAI गेस्ट हाउस में छात्रों के ठहरने की व्यवस्था के लिए एक मंत्री ने लेटर लिखा था. अब बिहार सरकार ने इस लेटर की जांच के आदेश दिए हैं. इसके साथ ही उपमुख्यमंत्री विजय सिन्हा ने कहा है कि सॉल्वर गैंग के तार राजद से जुड़े हुए हैं.
RJD से जुड़े हैं सॉल्वर गैंग के तार, मंत्री के लेटर की होगी जांच... नीट मामले में बोले डिप्टी सीएम विजय सिन्हा

नीट पेपर लीक मामला.

नीट (NEET) परीक्षा मामले में मंगलवार को बड़ा खुलासा हुआ था. ये बात सामने आई थी कि बिहार की राजधानी पटना के NHAI गेस्ट हाउस में छात्रों के ठहरने की व्यवस्था के लिए एक मंत्री ने लेटर लिखा था. गेस्ट के एंट्री रजिस्टर का इससे जुड़ा एक पन्ना सामने आया था. इसमें छात्र अनुराग यादव के नाम के आगे ब्रैकेट में ‘मंत्री जी’ लिखा हुआ था. ये बात भी सामने आई थी कि किसी मंत्री ने छात्रों के ठहरने के लिए लेटर लिखा था. अब बिहार सरकार ने इस लेटर की जांच के आदेश दिए हैं.

‘मंत्री जी’ के पत्र के खुलासे के लिए जांच के आदेश देने के साथ ही उपमुख्यमंत्री विजय सिन्हा ने बड़ा दावा भी किया है. उन्होंने कहा है कि सॉल्वर गैंग के तार राजद से जुड़े हुए हैं, जो लोग पकड़े गए वो तेजस्वी यादव से जुड़े हैं. अपराधियों को संरक्षण देना RJD की मानसिकता में है.

मंत्री की पैरवी से छात्रों को गेस्ट हाउस में ठहराया गया!

बीते दिन ये खुलासा हुआ था कि NHAI गेस्ट हाउस में छात्रों के ठहरने के लिए कथित तौर पर एक मंत्री ने लेटर लिखा था, जिसका नंबर 440 है. सॉल्वर गैंग के जरिए मंत्री की पैरवी से छात्रों को गेस्ट हाउस में ठहराया गया था. एंट्री रजिस्टर में छात्र अनुराग यादव के नाम के आगे ब्रैकेट में मंत्री जी लिखा हुआ मिला है. गेस्ट हाउस में ठहरने की व्यवस्था सिकंदर ने कराई थी.

Neet

जानिए कौन है सिकंदर यादवेंदु

बिहार के समस्तीपुर का रहने वाला सिकंदर यादवेंदु इस मामले का सरगना है.पहले वो रांची में ठेकेदारी करता था. 2012 में उसने बिहार SSC परीक्षा पास की और जूनियर इंजीनियर बन गया. सिकंदर का बेटा और बेटी दोनों एमबीबीएस की पढ़ाई कर रहे हैं. उसका दामाद एमबीबीएस के बाद पीजी कर रहा है. सिकंदर 3 करोड़ के एलईडी घोटाले का आरोपी है. इस केस में वो जेल भी जा चुका है.

नीट पेपर मामले में अबतक हुए ये खुलासे
  1. मास्टरमाइंड सिकंदर यादुवेंद के खेल का पर्दाफाश.
  2. अलग-अलग बैंक की पासबुक बरामद की गईं.
  3. 6 पोस्ट डेटेड चेक मिले.
  4. बिहार की राजधानी पटना में जले हुए प्रश्न पत्र मिले.

NEET पेपर विवाद में पहली बार केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद प्रधान ने भी माना है कि गड़बड़ी हुई है. रविवार को उन्होंने कहा था कि नीट के रिजल्ट में जो गड़बड़ियां हुई हैं, उसमें जो भी अधिकारी शामिल पाए जाएंगे उन्हें बख्शा नहीं जाएगा. परीक्षा कराने वाली नेशनल टेस्टिंग एजेंसी में भी सुधार की आवश्यकता है. 

एनटीए (नेशनल टेस्टिंग एजेंसी) ने 4 जून को नीट यूजी 2024 परीक्षा का रिजल्ट घोषित किया था. इसमें 67 कैंडिडेट्स ने 100 फीसदी नंबर प्राप्त किए. इनमें से 6 कैंडिडेट फरीदाबाद के एक ही परीक्षा केंद्र से हैं. यह पहली बार है, जब नीट परीक्षा में इतनी बड़ी संख्या में टाॅपर बने. अब ऐसे में एनटीए पर नीट परीक्षा में शामिल कैंडिडेट कई सवाल खड़े कर रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *