ग्रेटर नोएडा….. दो बिल्डरों के कार्यालय सील ?

Noida News: दो बिल्डरों के कार्यालय सील, चार से 2.04 करोड़ वसूले
दादरी तहसील की टीम ने यूपी रेरा के रिकवरी सर्टिफिकेट पर की कार्रवाई

आस्था इंफ्रासिटी और सुपरसिटी डेवलपर्स का कार्यालयों पर कार्रवाई
—————
06 करोड़ रुपये कुल बकाया है दोनों बिल्डरों पर

ग्रेटर नोएडा।
दादरी तहसील की राजस्व टीम ने बुधवार को उत्तर प्रदेश भूसंपदा विनियामक प्राधिकरण (यूपी रेरा) के रिकवरी सर्टिफिकेट (आरसी) का पैसा नहीं देने पर दो बिल्डरों के कार्यालय सील कर दिए, जबकि चार बिल्डरों से 2.04 करोड़ की वसूली की। ग्रेनो वेस्ट में आस्था इंफ्रासिटी और सुपरसिटी डेवलपर्स के कार्यालय सील किए गए हैं। सुपरसिटी बिल्डर के दो कार्यालय पहले भी सील किए गए थे। प्रशासन ने चेतावनी दी है कि बकायेदार बिल्डरों पर कार्रवाई जारी रहेगी।

सदर तहसील के बाद बुधवार को दादरी तहसील की राजस्व टीम भी हरकत में आ गई और खरीदारों का पैसा नहीं देने वाले बकायेदार बिल्डरों के खिलाफ अभियान शुरू किया है। अफसरों ने बताया कि ग्रेनो वेस्ट में आस्था इंफ्रासिटी और सुपरसिटी डेवलपर्स बिल्डर का कार्यालय सील किया गया है। आस्था इंफ्रासिटी बिल्डर पर करीब एक करोड़ रुपये बकाया है। बार-बार नोटिस के बाद भी बिल्डर पैसा जमा नहीं कर रहा है। वहीं सुपरसिटी डेवलपर्स बिल्डर का मेफेयर रेजीडेंसी नाम से प्रोजेक्ट है। प्रोजेक्ट के एक फ्लैट में बिल्डर ने कार्यालय बनाया हुआ था। बिल्डर पर 5 करोड़ रुपये से अधिक बकाया है। पूर्व में भी दो बार कार्यालय सील किया गया, लेकिन बिल्डर पैसा देने को तैयार नहीं है।

वहीं, चार अन्य बकायेदार बिल्डरों के कार्यालय पर भी राजस्व टीम पहुंची। वहां कार्यालय सील होने के डर से बिल्डरों ने 2.04 करोड़ रुपये जमा कराए हैं। इनमें महागुन इंडिया ने 35 लाख, ओएसिस रियलटेक ने 49 लाख, हॉट सॉट डेवलपर्स ने 50 लाख और एम्स गोल्फ टाउन ने 70 लाख रुपये जमा कराए हैं, जबकि इन चारों पर करीब 10 करोड़ रुपये बकाया है। तहसील के अफसरों ने बताया कि अगर बिल्डरों ने बकाया जमा नहीं कराया तो कार्यालय भी सील किए जाएंगे।
दो कार्यालय सील तो तीसरा किया चालू
सुपर सिटी डेवलपर्स के दो कार्यालय पूर्व में भी सील हो चुके हैं। पहली बार कार्यालय सील होने के बाद बिल्डर ने फ्लैट में कार्यालय शुरू कर दिया, लेकिन पैसा जमा नहीं किया। जब प्रशासन को इसकी जानकारी लगी तो दूसरा कार्यालय भी सील कर दिया, लेकिन बिल्डर बाज नहीं आया और एक अन्य फ्लैट में तीसरा कार्यालय सील कर दिया। प्रशासन ने बिल्डर को अब एफआईआर दर्ज कराने की चेतावनी दी है।

यूपी रेरा की आरसी का पैसा जमा नहीं करने वाले बिल्डरों के खिलाफ वसूली अभियान शुरू किया गया है। अगर बिल्डर पैसा जमा नहीं करेंगे तो उनका कार्यालय सील किया जाएगा। अन्य बकायेदार बिल्डरों की सूची तैयार की जा रही है। – विवेकानंद मिश्रा, उपजिलाधिकारी दादरी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *