ग्वालियर : सरकारी जमीन बेची, छह भूमाफिया पर FIR !

सरकारी जमीन बेची, छह भूमाफिया पर FIR
दीनारपुर में 50 करोड़ की शासकीय जमीन को 50-50 रुपए के स्टाम्प पर की नोटरी

  • गोला का मंदिर थाना में दर्ज हुआ मामला

ग्वालियर के गोला का मंदिर नारायण विहार स्थित दीनारपुर में करीब 50 करोड़ रुपए की शासकीय जमीन को भूमाफियाओं ने बेच दिया है। सरकारी जमीन को 50-50 रुपए के स्टाम्प पर नोटरी कर बेच दिया गया है।

इस मामले को हाल ही में सामने लाया गया था। जिसके बाद राजस्व विभाग के पटवारी गजेन्द्र छारी की शिकायत पर गोला का मंदिर थाना पुलिस ने छह लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है।

शहर के गोला का मंदिर थाना क्षेत्र के नारायण विहार में दीनारपुर की सरकारी जमीन से बुधवार को प्रशासन की टीम अतिक्रमण हटाने गई थी। उस दौरान वहां रहने वालों ने नोटरी दिखाकर 1 से 3 लाख रुपए में जमीन खरीदना बताया था। लेकिन जमीन खरीदार भू-माफिया के खिलाफ शिकायत करने को राजी नहीं थे। जांच के बाद पटवारी गजेन्द्र छारी ने शिकायत में बताया सरकारी जमीन को राजेन्द्र राजौरिया निवासी अमायन भिंड, मोनू शर्मा निवासी नारायण विहार कॉलोनी, नीरज सिंह निवासी चार शहर का नाका, अरविंद सिंह निवासी कृष्णानगर गोला का मंदिर, अजीज खान निवासी माता बसैया मुरैना और सचिन शर्मा निवासी बैरियर चौराहा मुरैना ने बेचा था। इन लोगों के द्वारा सरकारी जमीन को अपनी बताकर लोगों को ठगा था। सरकारी जमीन की कीमत 50 करोड़ आंकी गई है। फिलहाल पुलिस ने पटवारी गजेंद्र छारी की शिकायत पर सरकारी जमीन बेचने वाले आरोपियों पर धोखाधड़ी और सरकारी जमीन बेचने की साजिश रचने का केस दर्ज किया गया है। जिनकी पुलिस तलाश में जुट गई है।
पुलिस का कहना
इस मामले में एएसपी निरंजन शर्मा का कहना है कि गोला का मंदिर नारायण विहार के दीनारपुर की सरकारी जमीन को अपनी बताकर 50-50 रुपए के स्टांप पर नोटरी कर बेचने वालांे के खिलाफ पटवारी की शिकायत पर मामला दर्ज किया है। जल्द ही आरोपियों की तलाश की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *