शिक्षा मंत्री इस्तीफा दें !

NEET पर पी चिंदबरम बोले- शिक्षा मंत्री इस्तीफा दें:सरकार सिर्फ भर्ती एग्जाम कंडक्ट कराए, बड़े एग्जाम में स्कैंडल होना आसान है

कांग्रेस लीडर और राज्य सभा सांसद पी चिदंबरम ने NEET पर गड़बड़ियों के आरोप के बाद शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान के इस्तीफे की मांग की है। उन्होंने कहा है कि शिक्षा मंत्री को पेपर लीक होने की जिम्मेदारी लेनी चाहिए।

केंद्र सरकार को सिर्फ सेंट्रल लेवल पर होने वाली भर्ती परीक्षाओं की जिम्मेदारी लेनी चाहिए।

सेंट्रल लेवल पर ऐसी परीक्षाओं पर धांधली तो होगी ही। इस देश में एग्जाम सिस्टम से कई लोग जुड़े रहते हैं- एग्जाम देने वाले कैंडिडेट्स से लेकर ऐसे कई लोग हैं, जो इस सिस्टम से छेड़छाड़ कर सकते हैं। सरकार को अब इतने बड़े स्तर पर एग्जाम नहीं कराना चाहिए।

सुप्रीम कोर्ट में CBI ने देरी से जमा किया NEET पर हलफनामा
सुप्रीम कोर्ट रजिस्ट्री ने NEET मामले में CBI के हलफनामे को स्वीकार कर लिया है। दरअसल, NEET मामले में सुप्रीम कोर्ट ने एग्जाम से जुड़े सभी स्टेकहोल्डर्स से 10 जुलाई शाम 5 बजे तक रिपोर्ट मांगी थी।

बार एंड बेंच की रिपोर्ट के मुताबिक CBI ने 11 जुलाई को कोर्ट में हलफनामा जमा किया था। रजिस्ट्री ने कहा था कि तय समय से देरी के बाद हलफनामा जमा करने को लेकर कोर्ट से चर्चा करें।

हालांकि, बेंच के जस्टिस जे बी पारदीवाला ने कहा कि उन्होंने CBI की रिपोर्ट जमा किए जाने की जानकारी है।

NEET केस की अगली सुनवाई 18 जुलाई को
NEET मामले में गड़बड़ी को लेकर 38 याचिकाओं पर अगली सुनवाई अब 18 जुलाई को होगी। चीफ जस्टिस की बेंच ने कहा कि कोर्ट के 8 जुलाई के निर्देश के जवाब में केंद्र और NTA ने अपने हलफनामे दायर कर दिए हैं। हालांकि, बेंच ने ये पाया है कि कुछ याचिकाकर्ताओं को अभी तक केंद्र और NTA के हलफनामे नहीं मिल पाए हैं।

CBI कस्टडी में रहेंगे पेपर लीक में गिरफ्तार हुए 13 आरोपी
पटना हाईकोर्ट ने 12 जुलाई को NEET मामले में गिरफ्तार 13 आरोपियों को CBI की कस्टडी में भेज दिया है। पेपर लीक मास्टरमाइंड का करीबी रॉकी से भी कस्टडी में पूछताछ की जाएगी। ..

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *