UP STF के एनकाउंटर्स … स्पेशल ठाकुर फोर्स’ ?

UP STF के एनकाउंटर्स पर अखिलेश यादव ने उठाए सवाल, दिया नया नाम- स्पेशल ठाकुर फोर्स’
उत्तर प्रदेश में STF पर सवाल उठाते हुए सपा चीफ अखिलेश यादव ने एजेंसी को नया नाम दे दिया है. उनके इस बयान से सियासी हलचल मच सकती है.
UP Politics: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और कन्नौज से सांसद अखिलेश ने उत्तर प्रदेश की स्पेशल टास्क फोर्स यानी एसटीएफ को नया नाम दिया है. अखिलेश के इस बयान से सियासी हलचल मचना तय माना जा रहा है. राज्य में एनकाउंटर्स पर सवाल उठाते हुए अखिलेश ने एसटीएफ को स्पेशल ठाकुर फोर्स बताया. उन्होंने कहा कि कुछ जातियों और धर्म को निशाना बनाने के लिए एनकाउंटर का इस्तेमाल किया जा रहा है. 

न्यूज़ 18 को दिए एक साक्षात्कार में उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने विकास दुबे और अन्य के एनकाउंटर्स पर सवाल उठाते हुए सपा चीफ ने कहा कि जब अपराधियों और दोषियों को सजा देने के लिए न्यायपालिका है तो एसटीएफ गैरकानूनी से मार क्यों रही है.  विकास दुबे को साल 2020 में एनकाउंटर में एसटीएफ मार गिराया था.  साल 2017 में योगी आदित्यनाथ के मुख्यमंत्री बनने के बाद से एनकाउंटर और बुलडोजर का जोर चल रहा है. 

अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा सरकार भेदभाव करती है. सुल्तानपुर मामले में मुख्य आरोपी पर ज्यादा मुकदमे है, वह सरेंडर करता है और मंगेश यादव को पुलिस 2 सितम्बर को घर से उठाती है और 5 सितम्बर 2024 को मार दिया जाता है. बता दिया एनकाउण्टर हुआ. सरकार बताए की जो कांड का मुख्य कर्ताधर्ता है, उसका क्या किया? सरकार ने सरेंडर करा दिया. उत्तर प्रदेश में जितने फेंक एनकाउण्टर हुए है, उसमें सबसे ज्यादा पीडीए परिवार के हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *