योगी आदित्यनाथ का बड़ा बयान, बोले- आगे भी जनता कर्फ्यू के लिए तैयार रहें, जमाखोरी ना करें

स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के मुताबिक देश में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या बढ़कर 324 हो गई है. वहीं इससे मरने वालों की संख्या चार है. स्थिति की गंभीरता को देखते हुए पंजाब सरकार ने 22 मार्च से 31 मार्च कर कंप्लीट लॉक डाउन के आदेश दिए हैं. इस दौरान राशन, सब्जी और दवा की दुकानें खुली रहेंगी.

 मुख्यमंत्री @myogiadityanath का बड़ा बयान, कहा- आगे भी भी जनता कर्फ्यू के लिए तैयार रहें. जरूरी सामानों की जमाखोरी ना करें. उन्होंने बताया- यूपी में 27 मरीज थे, जिनमें से 11 पूरी तरह से स्वस्थ हो चुके हैं। बाकी के स्वास्थ्य में तेजी से सुधार.

जनता कर्फ्यू के दौरान दिल्ली के इंडिया गेट पर दिल्ली पुलिस के अनोखी मुहिम शुरू की है. दिल्ली पुलिस के कर्मचारी जनता कर्फ्यू के दौरान इंडिया गेट पर पहुंच रहे लोगों को गुलाब का फूल दे रहे हैं. इसके पीछे मकसद है कि इसते बड़े उद्देश्य के लिए बुलाए जनता कर्फ्यू को ज्यादा से ज्यादा सफल बनाने का. पुलिस कोरोना वायरस को लेकर पुलिस लोगों को जागरूक भी कर रही है.
जम्मू कश्मीर में भी जनता कर्फ्यू का असर साफ दिखाई दे रहा है, डोडा में सड़कें पूरी तरह खाली दिखाई दे रही हैं. सड़क पर सिर्फ पुलिस और सुरक्षाबलों के जवान ही नजर आ रहे हैं.

ANI

@ANI

Jammu & Kashmir: Self-imposed being observed in Doda, in order to control the spread of

Twitter पर छबि देखेंTwitter पर छबि देखेंTwitter पर छबि देखेंTwitter पर छबि देखें

जनता कर्फ्यू के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने आपात सेवाओं के लिए काम कर रहे लोगों की हौसला अफजाही के लिए ताली, थाली और घंटी बजाने की भी अपली की थी. अब खबर ही कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज शाम बजे गोरखनाथ मंदिर में शाम पांच बजे घंटी बजाएंगे. योगी आदित्यनाथ गोरखपुर स्थित गोरखनाथ मंदिर के महंत भी हैं.

Praful Shrivastav@Prafulshri


दिल्ली के लोधी गार्डन की तस्वीर। आम दिनों में मॉर्निंग वॉकर, योगा और जॉगिंग करनेवालों से भरा रहनेवाला लोधी गार्डन में आज कोई नहीं है। जनता कर्फ्यू का असर!@ABPNews @vikasbhaABP @AshishSinghLIVE @JournoPranay

Twitter पर छबि देखेंTwitter पर छबि देखेंTwitter पर छबि देखें

ANI_HindiNews@AHindinews

दिल्ली: आमतौर पर भीड-भाड़ वाला आनंद विहार रेलवे स्टेशन जनता कर्फ्यू के दौरान खाली नज़र आया।

Twitter पर छबि देखेंTwitter पर छबि देखेंTwitter पर छबि देखें
कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रधानमंत्री की अपील पर आज देशभर में जनता कर्फ्यू का असर दिख रहा है. भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद(ICMR) के मुताबिक देश में कोरोना वायरस के मामले बढ़कर 315 हो गए हैं. तस्वीरें हैदराबाद के हिमायत नगर से.

ANI

@ANI

: The self-imposed curfew to be observed till 9pm today, amid rising cases of Coronavirus in the country; Visuals from Hyderabad’s Himayatnagar

Twitter पर छबि देखेंTwitter पर छबि देखेंTwitter पर छबि देखें
जनता कर्फ्यू के चलते दिल्ली मेट्रो की सेवाएं आज दिन भर के लिए बंद रखी गईं हैं.

ANI

@ANI

Delhi Metro rail services closed today in view of .

Twitter पर छबि देखेंTwitter पर छबि देखेंTwitter पर छबि देखें
जनता कर्फ्यू के दौरान पसरा उत्तर प्रदेश के प्रयागराज शहर में पसरा सन्नाटा. सभी दुकानें बंद, सड़के भी पूरी तरह खाली दिख रही हैं.

ANI UP

@ANINewsUP

underway in Prayagraj, as number of positive cases in the country rises to 315

Twitter पर छबि देखेंTwitter पर छबि देखेंTwitter पर छबि देखें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा कोरोना वायरस को हारने के लिए जनता कर्फ्यू के आवाहन का जम्मू में व्यापक असर दिख रहा है. वहीं इस कर्फ्यू को सफल बनाने के लिए रविवार को जम्मू में पेट्रोल पंप, दवाई और किरयाना की दुकाने भी बंद रहेंगी. रविवार सुबह से ही जम्मू की सड़को पर सन्नाटा पसरा है. शहर की मुख्य सड़को के साथ ही गलियों में भी इक्का दुक्का लोग ही बाहर आ रहे है और अधिकतर लोग घरो में बैठना पसंद कर रहे है.

राजधानी दिल्ली में भी जनता कर्फ्यू का असर दिख रहा है, पूरी दिल्ली में लोग पीएम मोदी की जनता कर्फ्यू की अपील के साथ नजर आ रहे हैं. दिल्ली लगभग सभी इलाकों में दुकानें बंद हैं और सड़कें खाली नजर आ रही हैं. DTC की बस चल रही है लेकिन मेट्रो बन्द है.

जनता कर्फ्यू का असर दिखना शुरू हो गया है. लखनऊ की सड़कों पर आज सन्नाटा पसरा है. जनता कर्फ़्यू की अनूठी पहल पूरी तरह कारगर नज़र आ रही है. व्यस्ततम हज़रतगंज चौराहे पर इक्का-दुक्का लोग ही दिख रहे हैं. जनता कर्फ़्यू को सफल बनाने के मक़सद से आज यहाँ तैनात पुलिस लोगों को जागरुक कर रही है.

Narendra Modi

@narendramodi

जनता कर्फ्यू शुरू हो रहा है…

मेरी विनती है कि सभी नागरिक इस देशव्यापी अभियान का हिस्सा बनें और कोरोना के खिलाफ लड़ाई को सफल बनाएं।

हमारा संयम और संकल्प इस महामारी को परास्त करके रहेगा।

एम्बेडेड वीडियो

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कोरोना वायरस संकट को लेकर आज सुबह 7 बजे से रात 9 बजे तक जनता कर्फ्यू का आह्वान किया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आवश्यक सेवाओं से जुड़े लोगों को छोड़कर कोई भी घर से बाहर ना जाए. गुरुवार को करीब 30 मिनट के राष्ट्रीय संबोधन में प्रधानमंत्री ने सभी भारतीयों से अपील की थी कि कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए जब तक संभव हो घरों के अंदर ही रहें. उन्होंने कहा कि दुनिया में कभी इतना गंभीर खतरा पैदा नहीं हुआ.

प्रधानमंत्री ने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि 22 मार्च को हमारा यह प्रयास, हमारा आत्म संयम, देश हित में कर्तव्य पालन के संकल्प का एक मजबूत प्रतीक होगा. उन्होंने कहा कि जनता कर्फ्यू जनता के लिए, जनता द्वारा लगाया गया कर्फ्यू है. उन्होंने देशवासियों से अपील की कि 22 मार्च की शाम 5 बजे डॉक्टरों, चिकित्सा के पेशों में लगे लोगों, साफ-सफाई में लगे कर्मचारियों को उनकी सेवा के लिए धन्यवाद देना चाहिए.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जनता कर्फ्यू के एलान के समर्थन में कई बॉलीवुड स्टार भी सामने आए हैं. कोरोना को हराने के लिए बालीवुड के भाईजान यानि सलमान खान का ने भी इंस्टाग्राम पर एक वीडियो मैसेज शेयर कर कोरोना वायरस से बचने के लिए टिप्स दिए है. वही दिग्गज बल्लेबाज शिकर धवन भी अपने परिवार के साथ आइसोलेशन में हैं और उन्होंने अन्य लोगों से भी घरों से बाहर ना निकलने की अपील की है.

सरकार की तरफ से जारी की गई एडवाइजरी में भी खास तौर पर सलाह दी गई है कि भीड़भाड़ वाली जगहों पर जाने से बचें. ऐसे में मशहूर गीतकार जावेद अख्तर ने शाहीन बाग के लोगों से गुजारिश की है कि वो इस मुश्किल घड़ी में अपना धरना समाप्त कर दें. मशहूर लोक गायिका और पद्मश्री पुरस्कार विजेता मालिनी अवस्थी ने कोरोना वायरस से लड़ने की हिम्मत देने वाला एक गाना गाया है. गाने के जरिए वह कोरोना बिना से डरने की नहीं बल्कि उसे हराने की बात कर रही हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *