सिख युवक की पगड़ी उतारकर पुलिस ने की बर्बरता, वीडियो वायरस होने पर एसपी ने दो पुलिस कर्मियों को निलंबित किया

बड़वानी। जिले के पलसूद में सिकलीकर समाज के युवक प्रेमसिंग के साथ पुलिस की मारपीट का वीडियो वायरल हुआ है।  पुलिस द्वारा सिख युवक की पगड़ी उतारकर मारपीट करने की बात सामने आई है। बाल खींचते हुए पुलिसकर्मी बर्बरतापूर्वक उसे घसीट रहा है। मामला सामने आने पर पुलिस अधीक्षक निमिष अग्रवाल ने पलसूद थाने के दो पुलिसकर्मियों को तत्काल निलंबित कर दिया है।  पुलिस अधीक्षक निमिष अग्रवाल ने बताया कि पलसूद में गुरुवार को हुए घटनाक्रम में निर्धारित प्रक्रिया अनुसार कार्रवाई नहीं करने पर सहायक उपनिरीक्षक सीताराम भटनागर, प्रधान आरक्षक मोहन जमरे को निलंबित कर दिया है। साथ इस घटनाक्रम की जांच अनुविभागीय अधिकारी पुलिस राजपूर को सौंपी है।

एसपी ने कहा-वाहन चैकिंग में किया विवाद
पुलिस अधीक्षक कार्यालय के मुताबिक गुरुवार शाम को थाना पलसूद क्षेत्र में वाहन चेकिंग के दौरान बाइक पर दो सिकलीगर रोके गए थे। इनमें से एक का नाम प्रेमसिंह सिकलीगर पिता मगनसिंह निवासी वार्ड नंबर 15 पलसूद था। थाना रिकॉर्ड अनुसार प्रेमसिंह पर सोने-चांदी के जेवर, नकदी चुराने का जबलपुर के थाना पनागर, थाना गोहलपुर, थाना ग्वारीघाट में अपराध पंजीबद्ध है। जब उससे वाहन के कागजात मांगे गए तो वह वाद-विवाद करने लगा। इसी दौरान पुलिस को उसके द्वारा शराब पीये होने की शंका हुई। इस पर उसे मेडिकल के लिए थाना लाया गया। उन्होंने बताया कि इस दौरान पुलिसकर्मियों ने तय प्रक्रिया नहीं अपनाई इसलिए दो पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है।

पीड़ित ने कहा-पुलिस ने की पैसों की मांग:
ग्राम पलसूद निवासी प्रेमसिंह ने बताया कि गुुरुवार को वह ताला-चाबी की दुकान लगाकर पुरानी पुलिस चौकी के पास बैठा था। इस दौरान पुलिसकर्मी आए और उससे पैसों की मांग करने लगे। पैसे नहीं देने पर पगड़ी उतार दी और घसीटते हुए उसकी पिटाई की

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *