सिंधिया पर सियासी संग्राम: कांग्रेस ने बताया भू-माफिया, बीजेपी बोली-“झूठी है कांग्रेस”

ग्वालियर: राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने जब से कांग्रेस का हाथ छोड़ा है. तब से विपक्षी पार्टी उनपर हमलावर है. अब उपचुनाव की सुगबुगाहट के बाद ये हमले और तेज हो गए हैं. कांग्रेस सिंधिया को भू माफिया साबित करने का कोई मौका नहीं छोड़ रही है. पार्टी नेता के के मिश्रा ने आरोप लगाया कि सिंधिया केवल जमीन के सिलसिले में कमलनाथ से मिलते थे. वहीं कांग्रेस के इस आरोप पर बीजेपी ने भी पलटवार किया है.

दरअसल, तत्कालीन कांग्रेस सरकार द्वारा सिंधिया एजुकेशन सोसाइटी को 146 एकड़ भूमि  99 साल के लिए 100 रुपये टोकन मनी पर लीज पर दिए जाने को लेकर कांग्रेस नेता के के मिश्रा ने सिंधिया को अपने निशाने पर लिया है. उन्होंने कहा कि सिंधिया जब भी पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ से मिलते थे तो उनके पास ग्वालियर या इस अंचल से जुड़े कोई विकास कार्य का मुद्दा नहीं होता था केवल सिंधिया ट्रस्ट के नाम जमीन नामांतरण और अपने पसंदीदा अधिकारियों के ट्रांसफर पोस्टिंग का मसला ही होता था. उन्होंने कहा कि जब पूर्व मंत्री कमलनाथ ने सिंधिया के जमीन नामांतरण के कार्यों को करना बंद कर दिया तो वह अपने 22 विधायकों के साथ पार्टी से अलग हो गए

गौरतलब है कि ग्वालियर के रहने वाले युवक ऋषभ भदौरिया ने 22 सरकारी सर्वे नंबर को स्थानीय प्रशासन के साथ साठगांठ करके सिंधिया ट्रस्ट के नाम कराए जाने का आरोप लगाते हुए हाईकोर्ट में एक पीआईएल भी दायर की है जिसको लेकर हाई कोर्ट ने ग्वालियर में संबंधित अधिकारियों को नोटिस जारी कर दस्तावेज भी तलब किए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *