अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव: प्रचार में ट्रंप को याद आए पीएम मोदी, कहा- हमारा साथ देंगे भारतीय मूल के वोटर्स

अमेरिका में नवंबर में राष्ट्रपति चुनाव (US Presidential Election) हैं, ऐसे में डेमोक्रेट्स और रिपब्लिकन दोनों ही पार्टियां चुनावी प्रचार में जुटी हैं. मौजूदा राष्ट्रपति और चुनाव में दोबारा शामिल हो रहे ट्रंप ने अपनी चुनावी कैंपेन के दौरान भारतीय-अमेरिकी समुदाय को लुभाने की कोशिश की. इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी से अपनी दोस्ती का भी जिक्र किया.

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी “मेरे मित्र और एक ‘महान नेता हैं. ट्रंप ने कहा कि वो अच्छा काम कर रहे हैं, ये आसान नहीं है पर वो बढ़िया काम कर रहे हैं. ट्रम्प ने भारतीय समुदाय से कहा, “आपको एक महान नेता मिला है और वह एक महान व्यक्ति हैं.

हमारी भारत यात्रा अविश्वसनीय रही

ट्रम्प पिछले महीने रिपब्लिकन नेशनल कन्वेंशन के दौरान जारी कैंपेन के वीडियो “चार और वर्ष” पर एक सवाल का जवाब दे रहे थे. इस साल फरवरी में की गई अपनी भारत यात्रा के बारे में बात करते हुए ट्रंप ने कहा कि ये वक्त हमारे लिए शानदार वक्त था, हमने देखा कि लोग कितने असाधारण हैं. यह एक अविश्वसनीय देश है और निश्चित रूप से बड़ा है.

हॉस्टन में हाउडी मोदी कार्यक्रम के बारे में बोलते हुए, उन्होंने पीएम मोदी की तारीफ की. उन्होंने कहा कि “वह (मोदी) इससे ज़्यादा और उदार नहीं हो सकते थे”. ट्रंप ने कहा कि हमें भारतीयों और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) का समर्थन है. मुझे लगता है कि भारतीय मूल के लोग ट्रंप को वोट करेंगे.

ट्रम्प और उनकी कैंपेन हाल ही की टिप्पणियों में ये दावा करती रही है कि डेमोक्रेट्स की तुलना में अधिक भारतीय अमेरिकी उनका समर्थन करते हैं. ट्रम्प कैंपेन का मानना ​​है कि भारतीय-अमेरिकी चुनाव में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *