ग्वालियर-चंबल में प्रचार करने पर सस्पेंस, राजनैतिक आयोजन को लेकर HC में 8 कलेक्टर तलब

ग्वालियर: मध्य प्रदेश में होने वाले उपचुनाव को लेकर इलेक्शन कमीशन ने तारीखों का ऐलान कर दिया है. इसी बीच मध्य प्रदेश हाईकोर्ट की ग्वालियर बेंच ने कोरोना के दौर में राजनैतिक आयोजन को लेकर ग्वालियर-चम्बल संभाग के 8 कलेक्टरों को तलब किया है. आठों जिले के कलेक्टर कल यानि बुधवार को हाईकोर्ट में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए डबल बेंच से जुड़ेंगे. जिसमें इन कलेक्टरों को कोरोना को लेकर अपनी कार्रवाई की रिपोर्ट कोर्ट में पेश करना है.

दरअसल कोरोना के दौर में हो रहे राजनैतिक कार्यक्रमों पर रोक लगाने के लिए एक जनहित याचिका लगाई गई थी.जिसमें हाईकोर्ट की डबल ने तीन सीनियर एडवोकेट को न्याय मित्र बना दिया था. जिन्होनें बीते सप्ताह अपनी रिपोर्ट कोर्ट में पेश की थी. जिसमें उन्होनें कहा था कि राजनीतिक कार्यक्रमों में कोरोना की गाइड लाइन का पालन नहीं हो रहा है, सैनिटाइजेशन भी नहीं हो रहा है, गाइड लाइन का उल्लंघन साफ दिखाई दे रहा है.

तीन सीनियर एडवोकेट ने अपनी रिपोर्ट में कहा था कि गाइड लाइन के उल्लंघन के मामले में प्रशासन ने अब तक केवल आमजन पर ही केस दर्ज किए हैं. इससे कोई फायदा नहीं होने वाला है, बड़े लोगों के खिलाफ अब तक कोई केस दर्ज नहीं हुआ है, जिसके बाद कोर्ट में इसी रिपोर्ट पर सुनवाई के बाद कोर्ट ने ग्वालियर-चंबल संभाग के सभी कलेक्टर्स से कोरोना पर हुई कार्रवाई को लेकर रिपोर्ट तलब की है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *