जानलेवा पटाखा : एमपी के मुरैना में 3 और यूपी के कुशीनगर में 2 की मौत, धमाके में कई घायल

मध्य प्रदेश  के मुरैना  और उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले  से पटाखों के विस्फोट के चलते इमारत ढह जाने से कई लोगों की मौत हो जाने की खबर सामने आई है. जानकारी के मुताबिक, दोनों शहरों में पटाखों के विस्फोट से मौत की ये घटना बुधवार सुबह घटित हुई.

मध्य प्रदेश के मुरैना जिले में बुधवार की सुबह एक मकान ढह जाने से तीन लोगों की मौत हो गई. जानकारी के मुताबिक, मकान पटाखों में विस्फोट होने के चलते ढह गया. मकान ढहने से मलबे में दबकर पति-पत्नी समेत एक बच्चे की मौत हो गई है, जबकि दो बच्चे घायल हो गए.

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, मुरैना जिले के माता बसैया थाने के जिगनी गांव में बुधवार की सुबह एक मकान का बड़ा हिस्सा ढह गया. मकान के मलबे में परिवार के पांच सदस्य दब गए. इस हादसे में पति-पत्नी और उनके एक बेटे की मौत हो गई, जबकि दो बच्चे घायल हो गए. स्थानीय लोगों का कहना है कि मकान के भीतर पटाखे बनाए जा रहे थे, उसी दौरान विस्फोट हुआ और मकान ढह गया. हालांकि माता बसैया थाने के प्रभारी महेश शर्मा ने कहा, ‘यह बात जांच के बाद ही स्पष्ट हो सकेगी कि मकान पटाखों के विस्फोट के चलते ढहा है या किसी और वजह से’.

कुशीनगर में भी पटाखों के विस्फोट से फैक्ट्री ढही

वहीं उत्तर प्रदेश से भी एक ऐसी ही घटना सामने आई है. कुशीनगर जिले के कप्तानगंज इलाके में बुधवार सुबह एक अवैध पटाखा गोदाम और फैक्ट्री में विस्फोट होने से दो लोगों की मौत हो गई और कई लोग घायल हो गए.

जानकारी के मुताबिक, छह घायलों को मलबे से निकालकर नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पुलिस प्रवक्ता के अनुसार, जब धमाका हुआ तब फैक्ट्री के कर्मचारी सुबह से ही पटाखे बना रहे थे. उन्होंने बताया कि इस घटना से आसपास के तीन घरों को भी नुकसान पहुंचा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *