ग्वालियर काे मिला संभाग के सबसे स्वच्छ शहर का खिताब

ग्वालियर शहर काे संभाग के सबसे स्वच्छ शहर के सम्मान से नवाजा गया है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार को भाेपाल के मिंटाे हाॅल में आयाेजित समारोह में प्रदेश के 56 नगरीय निकायों काे स्वच्छता सेवा-2020 का खिताब दिया गया।

इसमें संभाग के सबसे स्वच्छ शहर के लिए ग्वालियर काे सम्मानित किया गया। ये सम्मान तत्कालीन संभागायुक्त एवं प्रशासक एमबी ओझा और माैजूदा अपर आयुक्त नरोत्तम भार्गव ने प्राप्त किया। ग्वालियर में तीन स्थानाें पर इस कार्यक्रम का सीधा प्रसारण किया गया।

गाैरतलब है कि स्वच्छता सर्वेक्षण-2020 में 10 लाख की आबादी में ग्वालियर 13वें स्थान पर रहा था और प्रदेश में शहर का तीसरा स्थान आया था। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने कहा कि अब सभी को 2021 के स्वच्छता सर्वे में पहले से और बेहतर करना है। उन्होंने सिटी प्लानर के घूस लेते पकड़े गए प्रकरण का जिक्र करते हुए कहा कि प्रदेश में सिटी प्लानर भी गड़बड़ी कर रहे हैं। ऐसे भ्रष्ट लोगों को हम बख्शेंगे नहीं।

सीधा प्रसारण…सभी जगह गिने-चुने अफसर ही पहुंचे
बाल भवन: यहां ऑडिटोरियम में सीधा प्रसारण किया गया। इस दौरान निगम के 50 अधिकारी/कर्मचारी मौजूद थे। कुछ स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी फाइलों पर हस्ताक्षर करते नजर आए।
इंटक मैदान हजीरा: यहां सीधा प्रसारण में भाजपा के कुछ नेता के अलावा निगम के 20 अधिकारी यहां मौजूद रहे।
बारादरी, मुरार: यहां प्रसारण देखने के लिए 35 लाेग माैजूद थे। इनमें पूर्व पार्षद धर्मेद्र राणा, बृजेश गुप्ता और भूपेंद्र मोगनिया शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *