बहुत कुछ मिला, अब किसी भी पद का लालच नहीं- मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ का बयान

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने सोमवार को छिंदवाड़ा में कहा कि वो अब आराम करने को तैयार हैं. कमलानथ ने कहा कि उन्होंन बहुत समय काट लिया है और अब वो आराम करने को तैयार हैं.

साथ ही कहा कि उन्हें अब किसी भी पद का लालच नहीं है. कमलाथ ने कहा कि मैंने बहुत कुछ प्राप्त कर लिया है और जितना मैंने प्राप्त किया है शायद किसी और ने नहीं प्राप्त किया होगा.  हालांकि बाद में कमलनाथ ने अपने बयान पर सफाई पेश करते हुए कहा कि उनके कहने का मतलब ये था कि जिस दिन छिंदवाड़ा की जनता चाहेगी उस दिन वो सन्यास ले लेंगे.

कमलनाथ का ये बयान ऐसे समय में आय है, जब पार्टी बुरे दौर से गुजर रही है. कमलनाथ छिंदवाड़ा में 6 दिन के दौरे पर हैं और सोमवार को उनके दौरे का तीसरा दिन हैं. इससे पहले अपने दौरे के दूसरे दिन रविवार को को कांग्रेस पदाधिकारियों के साथ बैठक में कमलनाथ ने कहा कि वो खरीद-फरोख्त की राजनीति नहीं करते हैं.साथ ही कहा कि जिले की जनता से ही उनकी ताकत और विश्वास है.

इससे पहले रविवार को श्योपुर से कांग्रेस के विधायक बाबूलाल जंडेल ने पार्टी की बैठक में हार के लिए सीधे तौर पर कमलनाथ को जिम्मेदार ठहराया. जंडेल ने कहा कि उपचुनाव प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ के नेतृत्व में लड़ा गया है और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह को दरकिनार किया गया. टिकटों के बंटवारे में भी दिग्विजय सिंह से राय नहीं ली गई.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *