मुरैना : अवैध पटाखा फैक्ट्री में ब्लास्ट, 4 की मौत ..!

MP के मुरैना में धमाके से पूरी इमारत गिरी, मलबे में दबी 9 साल की बच्ची को बचाया …

 एमपी के मुरैना जिले में बड़ा हादसा हो गया है, मुरैना के बानमोर कस्बे के पास जैतपुर गांव में पटाखा ब्लास्ट में कई लोगों की मौत हो गई है। वहीं, करीब आधा दर्जन से अधिक लाेग घायल है, जिन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

घटना मुरैना जिले की-

घटना मुरैना जिले के बानमौर कस्बे में जैतपुर रोड की है, बताया जा रहा है कि, यहां सुबह विस्फोट हुआ है, गोदाम एक दो मंजिला मकान में था। अचानक हुए विस्फोट से पूरा मकान चपेट में आ गया और करीब कई लोग झुलस गए। सूचना पर एसडीओपी और टीआई वीरेश कुशवाहा टीम के साथ मौके पर चुके हैं।

पटाखा निर्माण का चल रहा था काम

मिली जानकारी के मुताबिक, यहां पटाखा निर्माण का काम चल रहा था। इस दौरान पटाखा ब्लास्ट में कई लोगों की मौत हो गई है और करीब आधा दर्जन से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल हुए घायलों को अस्पताल भेजा है वहीं मलबे में दबे लोगों को जेसीबी मशीन की मदद से निकाला जा रहा है।

घटना की जानकारी मिलते ही प्रशासन-पुलिस की टीम मौके पर पहुंची :

घटना की जानकारी मिलते ही प्रशासन और पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और राहत कार्य शुरू किया। मौके पर जेसीबी के माध्यम से मलबे को हटाया जा रहा है। चंबल रेंज के IG राजेश चावला ने बताया कि, मुरैना में बनमोर थाना क्षेत्र में एक अवैध पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट हो गया। विस्फोट होने से 3 लोगों की मृत्यु हुई है और 7 घायल हुए हैं, लोगों के मलबे में भी दबे होने की आशंका है।

कमलनाथ ने ट्वीट कर जताया दुःख

मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ ने ट्वीट कर लिखा है कि, मध्यप्रदेश के मूरैना के बानमोर इलाक़े में एक पटाखा गोदाम में हुए विस्फोट में कई लोगों की मृत्यु होने व कई लोगों के घायल होने व मलबे में दबे होने का दुखद समाचार मिला है। सरकार इस पूरी घटना की जाँच करवाये , राहत कार्यों में तेज़ी लाकर मलबे में दबे लोगों को सकुशल निकालने के प्रयास हो व दीपावली पर्व को देखते हुए इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिये सभी आवश्यक कदम उठाये जावे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *