भयावह आंकड़े: इंदौरा में इस साल सड़क हादसों में हुईं 410 मौतें, 65 फीसदी युवा

इंदौर में इस साल सड़क हादसों में 410 मौतें हुईं, जिनमें 65 फीसद युवा हैं और उनकी मौतें भी हेलमेट न पहनने से हुई हैं। केवल नवंबर में ही 63 मौतें हो चुकी हैं। यह कहना है यातायात विभाग के डीएसपी उमाकांत चौधरी का।

साउथ तुकोगंज क्षेत्र में मंगलवार को इंद्रपुरी निवासी 19 वर्षीय स्कूटर सवार तनिष्क सलूजा को स्कूटर सवार युवक ने टक्कर मार दी थी। टक्कर से तनिष्क स्कूटर से उछलकर सड़क पर गिरी और तीन पलटी खाई थी। हेलमेट नहीं पहने होने के कारण उसका सिर बीआरटीएस की रेलिंग से टकराया और उसकी मौत हो गई। पिता जसमीत सिंह सलूजा का कहना है कि बेटी अगर हेलमेट पहने होती तो आज मेरे साथ होती।

उन्होंने बताया कि जिस स्कूटर सवार ने बेटी को टक्कर मारी, वह भी घायल हुआ है। सीसीटीवी फुटेज में उसे ऑटो में ले जाते हुए दिखाई दे रहा है। युवक के स्कूटर का नंबर एमपी 09 एलएल 4380 है। तुकोगंज थाना पुलिस ने स्कूटर सवार के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का केस दर्ज किया है।

एक बार में ही पास कर लिया था क्लैट : सलूजा ने बताया कि बेटी बहुत होनहार थी, पढ़ाई में हमेशा प्रथम आती थी। कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट (क्लैट) भी उसने एक बार में पास कर लिया था। इसके लिए उसने दिन-रात मेहनत की थी। वह मुंबई में लॉ में एडमिशन लेना चाहती थी, लेकिन कॉलेज बंद होने के कारण बात टल गई थी।

हेलमेट सुरक्षा के लिए पहनें, चालान के डर से नहीं
डीएसपी चौधरी का कहना है कि लोगों को लगातार समझा रहे हैं कि हेलमेट पहनना जरूरी है। हेलमेट चालान के डर से नहीं, बल्कि सुरक्षा के लिए पहनें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *