अचानक गायब होना कांग्रेस पर उठाता है कई सवाल’, राहुल की विदेश यात्रा पर शिवराज सिंह का तंज

कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) रविवार को अपनी संक्षिप्त निजी यात्रा पर विदेश रवाना हुए. पार्टी ने यह जानकारी दी. कांग्रेस ने हालांकि यह नहीं बताया कि राहुल गांधी कहां गए हैं. लेकिन पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने पुष्टि की कि वह कुछ दिनों तक बाहर रहेंगे, जिसके बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने उनकी यात्रा पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा “यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और अध्यक्ष बनने की रेस में सबसे आए राहुल गांधी स्थापना दिवस पर अनुपस्थित हैं. कोई नहीं जानता वह किस देश में गए हैं. उनकी अनुपस्थिति उन पर और उनकी पार्टी पर कई सवाल खड़े करती है.”

कांग्रेस के 136 वें स्थापना दिवस पर दिल्ली मुख्यालय में कार्यक्रम हुआ. सीनियर नेता ए के एंटनी में इसमें ध्वजारोहण किया. खबरें हैं कि राहुल गांधी निजी यात्रा पर इटली गए गए हैं. वहां उनकी नानी रहती हैं.

टूरिस्ट नेताओं से सावधान- बीजेपी

राहुल गांधी की विदेश यात्रा चर्चा का विषय बनी है. यूपी के डिप्टी CM केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि कांग्रेस भी जानती है कि राहुल की राजनीति के प्रति जैसी गंभीरता होनी चाहिए वैसी नहीं है. वे केवल प्रधानमंत्री मोदी के विरोध में अपशब्दों का प्रयोग कर सकते हैं जो वे लगातार करते हैं. वहीं बीजेपी नेता डीके अरुणा ने कहा कि वह टूरिस्ट राजनेता हैं. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के 90 फीसदी नेता राहुल गांधी के बचाव की कोशिश कर रहे हैं. कब कांग्रेस वाले लोगों के बारे में सोचेंगे? किसान भाई और बहनों ऐसे टूरिस्ट राजनेता के चक्कर में मत आना.

कांग्रेस ने नहीं दिया कोई जवाब

कांग्रेस के स्थापना दिवस समारोह में राहुल की गैर-मौजूदगी पर सवाल पूछने पर पार्टी प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा- हम पहले ही बता चुके हैं कि राहुल कुछ दिन की पर्सनल विजिट पर हैं, वे जल्द वापस लौट आएंगे. वहीं, प्रियंका गांधी ने सवालों के जवाब नहीं दिए. राहुल की गैर-मौजूदगी पर सलमान खुर्शीद ने कहा कि उनके नहीं होने की 101 वजहें हो सकती हैं, हमें अटकलें नहीं लगानी चाहिए. किसी वाजिब वजह से ही उन्होंने फैसला लिया होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *