दिल्ली में जल्द शुरू होगी नर्सरी के दाखिले की प्रक्रिया, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का ऐलान

देश की राजधानी दिल्ली में छोटे बच्चों के नर्सरी के दाखिले की प्रक्रिया जल्द शुरू होने जा रही है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को निजी स्कूलों के प्रेंसीपल और मैनेजमेंट के एक कार्यक्रम के दौरान यह बयान दिया है।

Delhi Schools Nursery Class Admission 2021: नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली में छोटे बच्चों के नर्सरी के दाखिले की प्रक्रिया जल्द शुरू होने जा रही है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को निजी स्कूलों के प्रेंसीपल और मैनेजमेंट के एक कार्यक्रम के दौरान यह बयान दिया है। अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि नर्सरी के दाखिले शुरू करने की “हम तुरंत नर्सरी एडमिशन खोलने की प्रक्रिया चालू करेंगे, इस बार थोड़ी देरी हुई है कोविड की वजह से लेकिन इस बारे में जो भी प्रोसेस है उसको शुरू करके नर्सरी एडमिशन खोला जाएगा।”

दिल्ली में स्कूल पूरी तरह खोलने के मुद्दे पर अरविंद केजरीवाल ने कहा, “बच्चे ऑनाइन क्लास से थक चुके हैं और सब स्कूल जाना चाहते हैं, लेकिन बच्चों के अध्यापक और माता पिता अभी चिंतित हैं…. और स्कूलों को खोलने के बारे में फिलहाल मनाही कर रहे हैं। सब कह रहे हैं कि स्कूल खोलने में जल्दबाजी मत करना। अभी हमने आशंकि तौर पर स्कूल खोले हैं, वैक्सीन भी आ चुकी है और उम्मीद कर रहे हैं कि जल्द की स्कूल पूरी तरह खुल जाएंगे।”

बता दें कि कोरोना महामारी के कारण बीते माह इस बात को लेकर संशय की स्थिति थी कि दिल्ली सरकार इस बार नर्सरी दाखिले रद करने पर विचार कर रही है। इस संशय को खत्म करते हुए उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा है कि सरकार का नर्सरी दाखिला रद करने की कोई ऐसी योजना नहीं है। अब मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने साफ कर दिया है कि दिल्ली में नर्सरी के दाखिले की प्रक्रिया जल्द शुरू होने जा रही है। दिल्ली में निजी स्कूलों ने सरकार से मांग की थी कि नर्सरी के दाखिले की प्रक्रिया को जल्द शुरू किया जाए। निजी स्कूलों की मांग को दिल्ली सरकार ने मान लिया है और निजी स्कूलों के कार्यक्रम में ही मुख्यमंत्री ने इसकी घोषणा की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *