जीवाजी विवि के कर्मचारी देख रहे पाॅर्न फिल्म, 8 आईडी ब्लॉक

  • शाखा प्रभारियों को नोटिस जारी कर मांगा जवाब

ऐसी पाॅर्न वेबसाइट जिन्हें प्रतिबंधित किया गया है, उन्हें कर्मचारी बार-बार इंटरनेट पर सर्च करते हैं और देखते भी हैं। मामला जीवाजी यूनिवर्सिटी की अकादमी शाखा, यूनिवर्सिटी मैनेजमेंट शाखा और इनवायरमेंट साइंस विभाग का है।

8 यूजर आईडी से एक सप्ताह में 1256 मिनट पॉर्न वेबसाइट देखने का रिकाॅर्ड मिला है। इस बारे में नेशनल नॉलेज नेटवर्क (एनकेएन) ने जेयू प्रशासन काे सूचना दी है। उक्त सभी यूजर आईडी ब्लॉक कर दी गई हैं। अब जेयू के अफसरों की चिंता बढ़ी हुई है। मामले में तत्काल इंटरनेट प्रभारी प्रो. डीसी गुप्ता को अफसरों ने अवगत कराया है।

प्रो. गुप्ता का कहना था कि नेशनल नॉलेज नेटवर्क में सिक्योरिटी फायर वॉल लगी है, जिससे यह पता चलता है कि किस आईडी से प्रतिबंधित वेबसाइट को देखा गया है। इस तरह की शुरूआत जांच में 8 कर्मचारियों की आईडी सामने आई है।संबंधित शाखा के प्रभारियों को कारण बताओ नोटिस जारी कर जवाब मांगा गया है। हालांकि इन कर्मचारियों के नाम अब तक उजागर नहीं किए हैं। जेयू के अफसर इस मामले को दबाने में जुटे हुए हैं।

  • नेशनल नॉलेज नेटवर्क द्वारा अकादमी शाखा के कुछ कर्मचारियों द्वारा पॉर्न वेबसाइट देखने के मामले में अवगत कराया गया है। शाखा प्रभारियों को नोटिस जारी कर जवाब मांगा गया है।’ – प्रो. डीसी गुप्ता, इंटरनेट प्रभारी, जेयू

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *