दोपहर 2 बजे तक 54.90 फीसदी मतदान, झारग्राम में बड़ी संख्या में वोटिंग के लिए पहुंच रहे लोग

पश्चिम बंगाल (West Bengal Election 2021) बीजेपी अध्यक्ष दिलीप घोष ने टीएमसी पर चुनाव को प्रभावित करने का आरोप लगाया.

पश्चिम बंगाल (West Bengal Election 2021) में आज पांच जिलों की 30 सीटों के लिए पहले चरण का मतदान (First Phase Election) चल रहा है. पहले चरण की वोटिंग सुबह 7 बजे से शुरू हुई. इस बार बंगाल चुनाव में कई बड़े नामों पर दांव लगा है. पश्चिम बंगाल की 30 विधानसभा जिन सीटों पर आज मतदान हो रहा है. इनमें से ज्यादातर सीटें जंगलमहल इलाके में आती हैं, जो एक समय नक्सल प्रभावित इलाकों में आता था.

बीजेपी और टीएमसी एक दूसरे पर चुनाव को प्रभावित करने का आरोप लगा रही है. बीजेपी नेता शुभेंदु अधिकारी के भाई सोमेंदु अधिकारी (Saumendu Adhikari) का कहना है कि पोलिंग बूथ 149 पर वोटर्स को प्रभावित करने की कोशिश की जा रही है. वहीं सीएम ममता बनर्जी का आरोप है कि पूर्व मेदिनीपुर के एगरा इलाके में बीजेपी नेता जयंत साहू बाहरी लोगों के साथ पैसे बांटते पाए गए.

बीजेपी-टीएमसी के बीच मुकाबला

उत्तर केशियारी के बेगमपुर इलाके में एक बीजेपी कार्यकर्ता का रक्तरंजित शव बरामद किया गया. पुरुलिया में टीएमसी के पांच कार्यकर्ता घायल हुए हैं, जबकि बांकुड़ा में बीजेपी के बूथ अध्यक्ष पर हमले का आरोप लगा है. उत्तर केशियारी के बेगमपुर इलाके में एक बीजेपी कार्यकर्ता का रक्तरंजित शव बरामद किया गया. बीजेपी नेता शुभेंदु अधिकारी के भाई सोमेंदु अधिकारी की कार पर भी हमला किया गया है. टीएमसी कार्यकर्ताओं पर हमले का आरोप है.

बीजेपी और टीएमसी के बीच जंगलमहल इलाके की सीटों पर लड़ाई इसलिए भी महत्वपूर्ण हो जाती है, क्योंकि 2019 के लोकसभा चुनाव में यहां की अधिकतर सीटें बीजेपी के खाते में गई थीं. इस इलाके में चुनाव कराने के लिए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है. चुनाव आयोग ने यहां 684 सेंट्रल फोर्सेज की कंपनियां तैनात की हैं. ये कंपनिया 10,288 मतदान केंद्रों की सुरक्षा कर रही हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *