दिल्ली में फिर से बंद किए गए सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूल, सीएम केजरीवाल ने की घोषणा

कोविड के बढ़ते मामलों के कारण, दिल्ली में सभी स्कूल (सरकारी, प्राइवेट सहित), सभी क्लासेज के लिए अगले आदेश तक बंद किए जा रहे हैं

नई दिल्ली। दिल्ली में तेजी से बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए दिल्ली सरकार ने शुक्रवार को स्कूल खोलने को लेकर बड़ा फैसला लिया है। कोविड के बढ़ते मामलों के कारण, दिल्ली में सभी स्कूल (सरकारी, प्राइवेट सहित), सभी क्लासेज के लिए अगले आदेश तक बंद किए जा रहे हैं। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है।

दिल्ली में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली सरकार ने सभी स्कूलों को बंद करने का फैसला किया है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने घोषणा की है कि अगले आदेश तक दिल्ली के सभी स्कूल बंद किए जा रहे हैं।

दिल्ली पैरेंट्स एसोसिएशन (DPA) ने दिल्ली के उपराज्यपाल, मुख्यमंत्री, केंद्रीय शिक्षा मंत्री समेत CBSE चेयरपर्सन को पत्र लिखकर दिल्ली के सभी सरकारी व गैर सरकारी स्कूलों को बिना देरी किए तुरंत बंद करने की मांग की थी। दिल्‍ली स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की ओर से हाल ही में आए आंकड़े बताते हैं कि 1 मार्च से लेकर 4 अप्रैल तक दिल्‍ली में कुल  2733 बच्‍चे संक्रमित हुए हैं, ये वे बच्‍चे हैं जो स्‍कूल जाते थे।

गुरुवार को आए थे कोरोना संक्रमण के 7437 नए मामले

देश की राजधानी दिल्ली एक बार फिर से कोरोना वायरस की गिरफ्त में फंसती जा रही है। दिल्ली स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी किए गए आकंड़ों के अनुसार, गुरुवार (8 अप्रैल) को पिछले 24 घंटें में  7437 नए कोरोना मामले सामने आए वहीं 24 लोगों की मौत हुई है और 3687 लोग कोरोना से ठीक हुए हैं। दिल्ली में कोरोना संक्रमण की दर 8 प्रतिशत के पार पहुंच गई है।

दिल्ली में कोरोना के एक्टिव केस 23 हजार के पार पहुंच गए हैं इस समय दिल्ली में कोरोना के कुल 23181 एक्टिव केस (सक्रिय मामले) हैं। दिल्ली में  कोरोना वायरस के अभी तक कुल 6,98,005 केस सामने आए चुके हैं, इनमें से 6,63,667 लोग कोरोना को मात देकर ठीक हो गए हैं। दिल्ली में कोरोना वायरस से अबतक कुल 11,157 मरीजों की मौतें हो चुकी है। दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग ने यह जानकारी दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *