भोपाल में कोरोना संक्रमण से 4 पुलिसकर्मियों की मौत, 250 से ज्यादा पुलिसकर्मी और अधिकारी संक्रमित

मध्य प्रदेश में पुलिसवाले भी कोरोना संक्रमण के कहर से बच नहीं पा रहे हैं. गुरुवार को भोपाल में कोरोना संक्रमण से 4 पुलिसकर्मियों की मौत हो गई.\

आम जनता के साथ सुरक्षा और सेवा में फ्रन्टलाइन पर तैनात मध्य प्रदेश के पुलिसवाले भी अब कोरोना संक्रमण की चपेट में आ रहे हैं. भोपाल में गुरुवार को 4 पुलिसवालों की संक्रमण से मौत हो गई. इसके अलावा शहर के 250 से ज्यादा पुलिसकर्मी और अधिकारी कोरोना संक्रमित हैं और बड़ी संख्या में अस्पतालों में भी भर्ती हैं.

पुलिस बल किसी भी राहत के बिना कठोर परिस्थितियों में 24×7 पर काम कर रहे सीमा रेखा पर कोरोना संक्रमण के खिलाफ युद्ध लड़ रहा है. वहीं कर्फ्यू के दौरान कोरोना वायरस के संक्रमण के मामलों में वृद्धि के बावजूद लोगों की आवाजाही स्थिर रही है. पुलिस को किसी भी व्यक्ति के बाहर निकलने में पूछताछ करनी होती है, जिसके कारण पुलिसकर्मी कोरोना वायरस के खतरे को बढ़ाते हुए बड़ी संख्या में कोरोना वायरस संक्रमण के संपर्क में आते है.

4 पुलिसकर्मियों की कोरोना संक्रमण के चलते मौत

एसपी (मुख्यालय) रामजी श्रीवास्तव ने कहा, कि अभी भी 238 पुलिस अधिकारी कोरोना वायरस से संक्रमित हैं. इनमें से 50 का विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है. जिन चार पुलिस कर्मियों की जान चली गई है, उनमें बाग सेवानिया पुलिस थाना में तैनात एक एसआई भी शामिल हैं, एक ट्रैफिक पुलिस एएसआई, निशातपुरा पुलिस थाने में तैनात एक सिपाही, गांधी नगर थाने में तैनात एक एसआई शामिल हैं.

1 साल में 1300 पुलिसकर्मी हुए कोरोना संक्रमित

पुलिस अधिकारियों ने कहा, कि विभाग कर्मचारियों की सुरक्षा के लिए उपाय कर रहा है और उन्हें सलाह दी जाती है कि वे सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखें. मास्क पहनना, गरारा करना, हाथ साफ करना और स्वच्छता बुनियादी कदम हैं जो वायरस से निपटने में मदद कर सकते हैं. पुलिस कर्मियों को स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा जागरूकता प्रदान की गई है. अधिकारी ने बताया है कि पिछले एक साल में 1,300 पुलिस कर्मी कोरोना वायरस से संक्रमित हुए हैं.

कोरोना संक्रमण के मामलों में हुई बढ़ोत्तरी

राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में तेजी से वृद्धि हो रही है. स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ो के मुताबिक प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के 92,773 एक्टिव मरीजों के मामले सामने आए है. वहीं पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 12,758 नए मरीज मिले है. कोरोना संक्रमण के चलते 14156 मरीज स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं. जहां कोरोना संक्रमण के चलते अब तक 5,424 मरीजों की मौत भी हो गई है. अब तक प्रदेश में कोरोना संक्रमित 4,39,968 मरीज स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं. ऐसे में प्रदेश के हालात बहुत दयनीय होते जा रहे है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *