गाजियाबाद में चलती कार में महिला से गैंगरेप

ऑटो के इंतजार में खड़ी महिला को कार में खींचा, नशे का इंजेक्शन देकर चार युवकों ने किया रेप; पुलिस बोली- मामला संदिग्ध

गाजियाबाद में ऑटो के इंतजार में खड़ी एक महिला को लिफ्ट देकर चलती कार में गैंगरेप का मामला सामने आया है। आरोप है कि चार लोगों ने उसके साथ रेप किया और रुपए-जेवरात लूटकर कूड़े के ढेर पर फेंक गए। यह मामला एक अगस्त का है। लेकिन अभी तक पुलिस ने इस वारदात में केस दर्ज नहीं किया है। पुलिस पूरी घटना को संदिग्ध बता रही है। पीड़िता ने इस केस में बुधवार को डीआईजी से शिकायत कर न्याय की गुहार लगाई है।

बागपत जाने का पता पूछने के बहाने कार में खींचा
लोनी थाना क्षेत्र में निठोरा रोड स्थित एक कॉलोनी की रहने वाली 30 साल की महिला एक अगस्त की रात करीब साढ़े आठ बजे खजूरी (नई दिल्ली) में अपने रिश्तेदार के घर जा रही थी। जगमोहन हॉस्पिटल के पास वह बस या ऑटो के इंतजार में खड़ी थी। आरोप है कि इसी दौरान सफेद रंग की कार वहां आकर रुकी। उसमें चार लोग बैठे थे। उन्होंने बागपत जाने का रास्ता पूछा। महिला ने जानकारी होने से इनकार कर दिया। इसके बाद कार थोड़ा आगे चली और उसमें से युवक उतरे। वह महिला को जबरन खींचकर कार में ले गए।

पहले लूटपाट, फिर गैंगरेप का आरोप
महिला का आरोप है कि कार सवार युवकों ने उसको नशे का इंजेक्शन लगा दिया। विरोध करने पर मारपीट की। मोबाइल, कानों के कुंडल सामान छीन लिया। विजय विहार चौकी क्षेत्र में एक सुनसान स्थान पर ले जाकर कार में ही चारों युवकों पर रेप करने का भी आरोप है। इसके बाद वह महिला को उसी रात करीब 11 बजे विजय विहार चौकी क्षेत्र में कूड़े के ढेर पर फेंककर फरार हो गए। बेहोशी की हालत में कुछ लोगों ने महिला को पड़े देखा।

बयान दर्ज कर चुकी है पुलिस
स्थानीय लोगों की मदद से महिला विजय विहार चौकी पर पहुंची। सारी आपबीती सुनाई। पीड़िता ने बताया कि कार और आरोपियों के बारे में उसे कोई जानकारी नहीं है। लेकिन बातचीत में वह एक-दूसरे को हनी, महाराज बोल रहे थे। पुलिस ने प्राथमिक इलाज दिलाने के बाद महिला को उसके घर तक छुड़वाया।

दो अगस्त को खन्नानगर चौकी इंचार्ज रामपाल सिंह ने पीड़िता को साथ लेकर घटनास्थल का मौका मुआयना किया। उसी दिन लोनी थाने में तहरीर दी गई। पुलिस ने पीड़िता के 161 के बयान भी दर्ज किए। आरोप है कि चार दिन बाद भी इस केस में मुकदमा दर्ज नहीं किया गया है।

डीआईजी के PRO को फोन पर बताई थी घटना

पीड़ित महिला ने इस बाबत एक चिट्ठी बुधवार को गाजियाबाद डीआईजी/एसएसपी को भेजी है। इसमें उसने पूरी घटना का जिक्र किया है। यह भी बताया है कि डीआईजी के PRO को सारी घटना से फोन पर अवगत कराया गया। इसके बावजूद कार्रवाई नहीं हुई।

गाजियाबाद पुलिस ने यह कहा

  • विजय विहार चौकी प्रभारी रामपाल सिंह का कहना है कि एक महिला ने रेप का आरोप लगाते हुए शिकायत की है। पूरा मामला अभी संदिग्ध प्रतीत हो रहा है, इसलिए मुकदमा दर्ज नहीं किया गया है। जांच में जो तथ्य सामने आएंगे, उसी अनुसार अग्रिम कार्रवाई होगी।
  • लोनी थाने के एसएचओ जितेंद्र सिंह से जब प्रकरण के बाबत पूछा गया तो उन्होंने कहा कि मैं अभी हाईकोर्ट से लौटा हूं। इस मामले को दिखवा लेता हूं।
  • लोनी सीओ अतुल सोनकर का कहना है कि उन्हें इस प्रकरण की जानकारी नहीं है। वह इस मामले को दिखवाकर उचित कार्रवाई करेंगे।

भाजपा नेता ने पुलिस पर लगाए गंभीर आरोप

इस पूरे केस की पैरवी लोनी के एक भाजपा नेता कर रहे हैं। उन्होंने पुलिस और अपनी सरकार पर ही गंभीर आरोप लगाए हैं। कहा है कि रेप पीड़िता तक की नहीं सुनी जा रही। महिलाओं को ऐसे कैसे न्याय मिल पाएगा। पीड़िता अपने बयानों में रेप की बात दोहरा रही है। इसके बावजूद उसका मुकदमा दर्ज नहीं हो रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *