एयरपोर्ट विस्तार का रास्ता साफ:भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद और एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के बीच 100 एकड़ जमीन देने पर बनी सहमति

  • प्रशासन अब जमीन आवंटन की कार्रवाई करेगा, 400 करोड़ से होगा एयर टर्मिनल का विस्तार अभी 50 करोड़ रुपए हैं मंजूर

एयरपोर्ट के विस्तार के तहत नए एयर टर्मिनल के निर्माण के लिए सोमवार को भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद एवं एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के बीच 100 एकड़ जमीन देने पर सहमति बन गई है। अब केंद्रीय आलू अनुसंधान परिषद की 110 एकड़ के बजाय 100 एकड़ जमीन देने पर आईसीएआर के अधिकारी सहमत हो गए।

एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के अधिकारी भी 100 एकड़ जमीन के हिसाब से ही एयर टर्मिनल की ड्राइंग और डिजाइन बनाने को तैयार हो गए हैं। प्रशासन अब जमीन आवंटन की कार्रवाई शुरू करेगा, 400 करोड़ रुपए से होगा एयर टर्मिनल का विस्तार, अभी 50 करोड़ रुपए मंजूर हुए हैं। उल्लेखनीय है कि केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के निरीक्षण के दौरान आईसीएआर के अधिकारियों ने कहा था कि एआई के अधिकारी कोशिश करें कि केंद्रीय आलू अनुसंधान केंद्र की उपजाऊ जमीन कम से कम इस्तेमाल हो। क्योंकि यहां पर आलू के उन्नत बीजों को पैदा करने व अन्य कई तरह के रिसर्च वर्क चलाने के लिए उपाजाऊ जमीन की अधिक आवश्यकता है।

जल्द जमीन आवंटन की प्रक्रिया पूरी करा देंगे

सोमवार को आईसीएआर और एआई के अधिकारियों के बीच केंद्रीय आलू अनुसंधान केंद्र की 100 एकड़ जमीन देने को लेकर सहमति बन गई है। अब हम जल्द ही जमीन आवंटन की प्रक्रिया पूरी करा देंगे। जिसके बाद एयरपोर्ट के विस्तार के लिए बजट प्रस्ताव तैयार किया जाएगा।
-कौशलेंद्र विक्रम सिंह, कलेक्टर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *